Placeholder canvas

IPL 2022: 29 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद इस नए प्लेइंग XI के साथ उतरेगी मैदान में, राजस्थान रॉयल्स से होनी है टक्कर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 15वा सीजन 26 मार्च से शुरू होने का रहा है। इसके लिए मेगा ऑक्शन पहले ही पूरा हो चुका है। IPL में इस बार दो नई टीमें जुड़ी हैं इसलिए सभी टीमें दोबारा से तैयार की गई हैं, सिर्फ कुछ खिलाड़ियों को नीलामी से पहले रिटेन करने की छूट दी गई थी। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की स्थिति की बात करे तो नीलामी में इस बार उन्होंने धाकड़ खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है।

IPL ऑक्शन में SRH ने बनाई मजबूत टीम

srh ipl

IPL 2022 की नीलामी से पहले सभी पुरानी टीमों को कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने की छूट मिली थी। SRH की बात करें तो उन्होंने तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया जिसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। हैदराबाद ने अपने पुराने कप्तान न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। 

इसके अलावा SRH ने भारत के दो युवा खिलाड़ियों, ऑलराउंडर अब्दुल समद को 4 करोड़ रुपये और युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। 

SRH ने मेगा ऑक्शन में वाशिंगटन सुंदर, निकोलस पूरन, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, राहुल तेवतिया अभिषेक शर्मा, एडेन मार्क्रम जैसे जबरदस्त खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी टीम को काफी मजबूत बना लिया है। अब बड़ा सवाल ये है कि इन सब दिग्गजों में से कौन कौन प्लेइंग इलेवन में शामिल होगा। 

SRH की संभावित प्लेइंग इलेवन 

राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), निकोलस पूरन (विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स, वाशिंगटन सुंदर, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, कार्तिक त्यागी, टी नटराजन।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

केन विलियमसन-14 करोड़ रुपये

अब्दुल समद -4 करोड़ रुपये

उमरान मलिक -4 करोड़ रुपये

वॉशिंगटन सुंदर (8.75 करोड़)

निकोलस पूरन (10.75 करोड़ रुपये) 

टी नटराजन -4 करोड़ रुपये

भुवनेश्वर कुमार – 4.2 करोड़ रुपये

प्रियम गर्ग- 20 लाख रुपये

राहुल त्रिपाठी- 8.5 करोड़ रुपये

अभिषेक शर्मा- 6.5 करोड़ रुपये

कार्तिक त्यागी- 4 करोड़ रुपये

श्रेयस गोपाल- 75 लाख रुपये

जे सूचित- 20 लाख रुपये

एडन मार्क्रम- 2.60 करोड़ रुपये

मार्को जैनसेन- 4.20 करोड़ रुपये

रोमारियो सैफर्ड- 7.75 करोड़ रुपये

शॉन एबट- 2.40 करोड़ रुपये

आर समर्थ- 20 लाख रुपये

शशांक सिंह- 20 लाख रुपये

सौरभ दुबे- 20 लाख रुपये

विष्णु विनोद- 50 लाख रुपये

ग्लेन फिलिप्स- 1.50 करोड़ रुपये

फैजलहक फारुकी- 50 लाख रुपये

ALSO READ:IPL 2022 : महेंद्र सिंह धोनी को मिला ड्वेन ब्रावो से भी धाकड़ खिलाड़ी, अब ब्रावो को भी करेगा प्लेइंग XI से बाहर