IND vs WI: 3 भारतीय खिलाड़ी जिनका वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया से बाहर होना तय!

ऑस्ट्रेलिया में इस साल टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) खेला जाएगा. जिसके लिए सभी टीमों ने अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इस लिस्ट में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) का नाम भी शामिल है. नए कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) अभी विश्व कप की तैयारी में लगे हुए हैं. जिसके कारण ही वो वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले 3 टी20 मैचों की सीरीज में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं. इस वजह से फैंस को इस सीरीज में 3 बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जिनके बारें में हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं.

INDIAN TEAM की नई टी20 टीम में हो सकते हैं 3 बड़े बदलाव

1. भुवनेश्वर कुमार

INDIAN TEAM

अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) इस समय बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनके प्रदर्शन को देखकर चयनकर्ता अब युवा खिलाड़ियो को टीम में मौका देने के बारें में विचार कर सकते हैं. भारतीय़ टीम (INDIAN TEAM) में अब शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर दिया है.

जिसके कारण अब चयनकर्ता भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल को मौका देंगे. जो गेंद के साथ ही साथ बल्ले से भी योगदान दे सकते हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) टी20 विश्व कप 2022 (T20 WORLD CUP 2022) की तैयारी इस सीरीज से शुरू कर सकते हैं. जो खिताब जीत के लिए सबसे अहम भी है.

2. श्रेयस अय्यर

INDIAN TEAM

बल्लेबाजी की बात करें तो भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के मध्यक्रम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली सीरीज में श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) को मौका मिला था. लेकिन अब टीम में एक बार फिर से दिग्गज विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की वापसी हो सकती है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान कोहली ने आराम लिया था. ऐसे में वो अब टीम में वापसी कर सकते हैं. अय्यर की जगह लेने के लिए टीम में पहले ही सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) मौजूद है. जिसके कारण ही अब टीम को बदलाव करना होगा. हालांकि IPL 2022 में शानदार प्रदर्शन करके वो दोबारा भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं.

3. मोहम्मद सिराज

IPL 2022

तेज गेंदबाजी में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) अब टी20 फॉर्मेट में ऐसे गेंदबाजों को मौका देना चाहती है जो बल्ले से भी योगदान दे सके. ऐसे में मोहम्मद सिराज (MOHAMMED SIRAJ) का टीम में बने रहना मुश्किल नजर आता है. दरअसल अब तक खेले 4 मैच में सिराज ने 11.69 की बेहद खराब इकॉनमी से मात्र 4 विकेट ही अपने नाम किया है.

इसके अलावा उनकी फिटनेस को देखते हुए भी चयनकर्ता उन्हें इस सीरीज के दौरान आराम दे सकते हैं. उनकी जगह लेने के लिए टीम में मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) की वापसी हो सकती है. जो पिछले सीरीज में आराम के कारण टीम का हिस्सा नहीं थे. ऐसे में उनके वापसी से टीम की अगुवाई वो करते हुए नजर आयेंगे.

Exit mobile version