भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज दक्षिण अफ्रीका में खेल रही है। इस सीरीज के बाद तीन मैच की वन डे सीरीज भी खेलनी है। जिसके लिए जल्द ही स्कवाड का ऐलान किया जा सकता है। इस टीम में पिछले पांच सालों के बाद एक ऑल राउंडर खिलाड़ी की वापसी और एक युवा चेहरे को टीम में जगह मिलने की उम्मीद की जा रही है।

इस ऑल राउंडर की होगी वापसी

अश्विन

भारतीय टेस्ट टीम में रविचंद्रन अश्विन का सिक्का काफी तेज चल रहा है। भारतीय टीम में वापसी के साथ रविचंद्रन अश्विन ने अपने हाथों का जादू सबके सामने पेश किया है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सीरीज में विकेट के मामले में उन्होंने अब तक नंबर टीम पास आ गए है। पूर्व भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ने के साथ ही रविचंद्रन अश्विन स्पिन डिपार्टमेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं। जिसके बाद वनडे टीम में भी उन्हें जगह देने का विचार जरूर किया गया होगा। वही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीन दिवसी  सीरीज में उनका चयन किया जा सकता है।

 इस युवा बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से किया प्रभावित

ऋतुराज

पिछले आईपीएल सीजन में ऑरेंज कैप अपने नाम करने वाला युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को इस मैच में चुना जा सकता है। ऋतुराज गायकवाड़ ने घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है। ऋतुराज गायकवाड़ ने इस सीजन में कुल 603 रन बनाए है। जिसमे चार शतक भी शामिल है। अपने शानदार प्रदर्शन से वह विराट कोहली के क्लब में शामिल हो चुके हैं। ऋतुराज गायकवाड़ से पहले विराट कोहली ये कारनामा कर चुके है। ऋतुराज गायकवाड़ इस समय बेहतरीन फॉर्म में है, इसलिए तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए उनका चयन किया का सकता है।

ALSO READ: IND vs SA: हार्दिक पंड्या के बाद अब वेंकटेश अय्यर की भी होगी छुट्टी, भारतीय टीम को मिला खतरनाक आलराउंडर

रोहित शर्मा या केएल राहुल कौन होगा कप्तान?

रोहित शर्मा

एक वेबसाइट ने ये दावा किया है कि रोहित शर्मा की इंजरी अभी ठीक नही हुई है। जिसके कारण वो होने वाले सीरीज का हिस्सा नहीं हो सकेगे। रोहित शर्मा अभी एनसीए में अपना  इलाज करवा रहे है। रोहित शर्मा को सीमित प्रारूप का कप्तान बनाया जा चुका है। साथ ही केएल राहुल को टी20 का उपकप्तान बनाया जा चुका है। जिसके बाद यह साफ है कि अगर रोहित शर्मा इस सीरीज में नही खेल पायेगे तो  केएल राहुल को वन डे टीम की कमान सौप दी जायेगी।

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के वनडे कप्तान होंगे केएल राहुल! रोहित शर्मा को लेकर अब नया अपडेट

Published on December 28, 2021 5:09 pm