JASPRIT BUMRAH INJURED

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचो की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरीयन में खेला जा रहा है. जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. और भारत ने पहले दिन ही 3 विकेट के  नुकसान पर 272 रन बना डाले, लेकिन दुसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया. जबकि तीसरे दिन भारतीय टीम 327 रनों पर ही आलआउट हो गई.

जसप्रीत बुमराह हुए गेंदबाजी के दौरान चोटिल

भारतीय कप्तान विराट कोहली के फैसले को सही साबित करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था. उसके बाद भारतीय गेंदबाजों की बारी थी. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने मैच वहीं से शुरू किया जहां से साउथ अफ्रीका के गेंदबाजो ने खत्म किया था.

ALSO READ:IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी नहीं अब इन 2 खिलाड़ियों में CSK कप्तानी की जंग

भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती 24 ओवरों में भी 4 विकेट गिरा डाले. साउथ अफ्रीका के शुरुआत के चारों बल्लेबाज 15 के स्कोर को भी पार  नहीं कर सके.मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए तो मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट लिए, लेकिन इसी बीच भारत के लिए एक बुरी खबर आई. भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गये. इस दौरान जसप्रीत बुमराह ने 5.5 ओवर ही डाले थे. उनका बचा हुआ एक गेंद मोहम्मद सिराज को डालनी पड़ी.

बीसीसीआई की तरफ से आया चोट पर अपडेट

जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गये हैं. मेडिकल टीम उनकी जांच करने में लगी हुई है. श्रेयस अय्यर को जसप्रीत बुमराह की जगह मैदान पर उतारा गया है.

भारतीय टीम के फैंस और खिलाड़ी इस समय यही दुआ कर रहे होंगे, कि भारतीय टीम का सबसे प्रमुख तेज गेंदबाज इस की ये चोट ज्यादा गंभीर न हो और बुमराह कल के दिन एक बार फिर मैदान पर उतरें. अगर जसप्रीत बुमराह मैदान पर नहीं उतरते हैं, तो दुसरे गेंदबाजों पर दबाव बहुत अधिक बढ़ जाएगा.

ALSO READ: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम ऐलान जल्द, 5 साल बाद इस ऑलराउंडर की होगी वापसी

मैदान से बाहर होने से पहले जसप्रीत बुमराह ने 5 ओवर और 6वें ओवर की सिर्फ 5 ही गेंद डाल सकें थे,इस दौरान उन्हें एक विकेट मिला था और अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या वो मैदान पर उतरेंगे या नहीं.