Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में अकेले हराने वाले इस खिलाड़ी को विराट और शास्त्री ने नहीं दिया ज्यादा मौका, अब खत्म होने वाला है करियर

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Team) में कॉम्पिटिशन कितना ज्यादा है यह सभी जानते हैं और सभी ने देखा भी है। अच्छे से अच्छे खिलाड़ी भी टीम से बाहर हुए हैं और फिर वापसी करने में काफी मुश्किलें झेलनी पड़ी है। भारतीय टीम के एक खिलाड़ी का पिछले काफी समय से फ्लॉप शो चल रहा है, जिसके बाद 32 साल की उम्र में इस खिलाड़ी का करियर खत्म होने की कगार पर है। Manish Pandey काफी वक्त से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। कई बार उन्हें मौके दिए गए हैं, लेकिन वो काफी दफा अपनी योग्यता साबित करने में नाकाम रहे हैं। 

चल रहा काफी खराब दौर

pandeypandey

IPL 2021 में Manish Pandey सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए खेल रहे थे जहा उन्हें अगले सीजन के लिए रिटेन नही किया गया है। अच्छी फॉर्म बरकरार न रखने के कारण उन्हें कुछ मैचों के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने बेंच पर भी बिठा दिया था। हाल ही में घरेलू क्रिकेट में भी Manish Pandey का बल्ला शांत रहा जिसके चलते उन्हे टीम इंडिया में अब मौका मिलना मुश्किल और भी मुश्किल हो गया है। 

ALSO READ: ICC U19 World Cup: अंडर-19 विश्व कप में भारतीय बल्लेबाजों ने की चौके-छक्के की बरसात, दुसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया

भारत का भविष्य माने जाते थे Manish Pandey

M-pandey-

Manish Pandey ने भारत के लिए 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने की 44.31 औसत और 126.15  की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए। 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ डेब्यू कर उन्होंने 86 गेंदों पर 71 रन बनाए थे। इसके बाद अगले ही साल उन्होंने सिडनी में 81 गेंदों पर 104 रन बनाए और भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का आखरी मुकाबला भी जीताया, लेकिन कुछ ही समय बाद उनकी फॉर्म खराब होने लगी और देखते ही देखते वह टीम से बाहर हो गया और फिर वापसी नही कर पाए। 

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ Rishabh Pant फिर हुए नाकाम, अब इस धुरंधर को मौका मिलना तय!

अब IPL में सनराइजर्स हैदराबाद ने Manish Pandey को रिलीज कर दिया है और अब वह मेगा ऑक्शन में उतरते दिखेंगे। यह तो कहना आसान है कि उन्हें कोई न कोई फ्रेंचाइजी खरीद ही लेगी, लेकिन उन पर बड़ी बोली लगती दिखेगी यह कहना मुश्किल है। यदि अगले सीजन वह अपनी बल्लेबाज़ी में सुधार लाते हैं तो शायद कभी वह भारतीय टीम में खेलते दिख सकते हैं।