ROHIT SHARMA AND SHUBMAN GILL

Indian Cricket Team को कुछ दिनों में वेस्टइंडीज का दौरा करना है। इस दौरे के लिए ना सिर्फ अनुभवी बल्कि कुछ नए खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। इस दौरे पर ना सिर्फ मैनेजमेंट बल्कि टीम भी सभी खिलाड़ियों से बेहतर उम्मीद करते हुए भविष्य के लिए अच्छी टीम बनाने पर ध्यान दे रहे होंगे। भारतीय टीम में काफी समय से रोहित शर्मा ही सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन कुछ समय से वो अपने चिरपरिचित अंदाज में खेल नहीं पा रहे हैं।

ऐसे में कुछ लोग तो उनकी जगह पर नए खिलाड़ियों को मनोका देने को कह रहे हैं। रोहित शर्मा 36 वर्ष के हो चुके हैं और लोगों का मानना है कि अब उम्र का असर उन पर दिखने लगा है, बावजूद इसके मैनेजमेंट कुछ तूफानी बल्लेबाजों के होने के बावजूद मौका नहीं दे रहा है। आज हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे। यह सभी ना सिर्फ विस्फोटक बल्लेबाज हैं बल्कि घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

1.पृथ्वी शॉ

अपने पहले टेस्ट मैच में ही बेहतरीन शतक जमाकर जमाकर सभी को मोहित करने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ में सभी लोग सचिन तेंदुलकर की छवि देखने लगे थे। आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए आक्रामक सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले पृथ्वी को चयनकर्ता नजर अंदाज करते जा रहे हैं।
आईपीएल 2021 में एक ओवर में छह चौके तो सभी के जेहन में हैं ही। जब यह खिलाड़ी बल्लेबाजी करने क्रीज पर उतरते हैं, तो चौकों और छक्कों की बारिश कर जमकर रन लूटते हैं। पृथ्वी शॉ जल्द ही रोहित शर्मा का पत्ता काटकर टीम इंडिया के परमानेंट ओपनर बन सकते हैं।

2.ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में रनों का अंबार लगाते जा रहे हैं, लेकिन उन्हें टीम इंडिया में पारी की शुरुआत करने के कोई खास मौके नहीं मिल रहे, क्योंकि शुरुआत तो पारंपरिक जोड़ी रोहित शर्मा और गिल के हाथों में ही रहेगी।

ऋतुराज भारतीय टीम के नियमित ओपनर बनने के दावेदार हैं, लेकिन रोहित शर्मा की जगह बचाए रखने के लिए भारतीय मैनेजमेंट उन्हें लगातार इग्नोर करती रही है। 2023 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए ऋतुराज गायकवाड़ को अभी से ही वनडे ओपनर बनने के लिए मौके दिए जाने चाहिए।

3. देवदत्त पडिक्कल

IPL टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले देवदत्त पडिक्कल भारतीय क्रिकेट के बेहद विस्फोटक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। आईपीएल 2023  में देवदत्त का रौद्र रूप पूरी दुनिया देख चुकी है। यह खिलाड़ी क्रीज पर उतरते ही चौके-छक्कों की बारिश शुरू कर देता है और चंद गेंदों में ही मैच का रुख पलटने की क्षमता रखता है।

कप्तान रोहित शर्मा की टीम इंडिया में सलामी बल्लेबाजी वाली जगह बचाए रखने के लिए  मैनेजमेंट लगातार देवदत्त पडिक्कल को नजरअंदाज कर रही है।

ALSO READ: ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की ‘चीटिंग’ पर आगबबूला हुए इंग्लैंड के कोच मैक्कुलम, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका

Published on July 3, 2023 11:00 pm