Placeholder canvas

भारतीय चयनकर्ताओं ने मोड़ लिया था मुंह नहीं दे रहे थे मौका अब 17 गेंदों पर 72 रन ठोक इस खिलाड़ी ने दिया मुंहतोड़ जवाब!

वर्तमान समय में जहां भारत के सीनियर खिलाड़ी घरेलू मैदान में श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। वहीं भारत की घरेलू लीग रणजी ट्रॉफी भी अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुकी है। इस लीग में कई सारे खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन देकर टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहे हैं तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको खराब प्रदर्शन की वजह से टीम से बाहर किया था। लेकिन अब ये खिलाड़ी दोबारा से अपनी फॉर्म में वापस लौट आए हैं।

रणजी ट्रॉफी में आया अजिंक्य रहाणे नाम का तूफान

दरअसल मुंबई और असम के बीच गुवाहाटी में रणजी ट्रॉफी का ग्रुप भी मुकाबला खेला गया था। इसी मुकाबले में एक दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने कमाल की बल्लेबाजी का मुआयना पेश किया मुंबई की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाए।

वहीं पृथ्वी शॉ ने इसी मुकाबले में तिहरा शतक जड़ा उन्होंने 383 गेंदों का सामना करते हुए 49 चौके और चार छक्के लगाते हुए 379 रनों की शानदार पारी खेली।

अजिंक्य रहाणे के सामने असम ने टेके घुटने

भारतीय टीम के बेहतरीन बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 302 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में 15 चौके और दो छक्के जड़े रहाणे ने 63.25 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की और बाउंड्री से ही 17 गेंदों पर 72 रन बना डाले। हालांकि मुंबई में इस तरीके से चार विकेट पर 686 रन बनाकर अपनी पहली पारी को घोषित कर दिया है।

Read More : इन 3 खिलाड़ियों की भारतीय टीम से परमानेंट छुट्टी कर सकते हैं पृथ्वी शॉ

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

बात अगर रहने के क्रिकेट करियर की करें तो साल 2011 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू दर्ज किया था। हालांकि इन सबके बीच दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने अपना पहला इंटरनेशनल मैच T20 के बतौर पर खेला था। लेकिन इसी फॉर्मेट में उन्हें बेहद कम मौके मिले हैं।

अजिंक्य रहाणे ने अभी तक 82 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 4931 रन 90 वनडे खेलते हुए 2962 रन वही बीच टी-20 मुकाबले खेलते हुए 375 रन बनाए हैं।

Read More : ‘बस करो कुलदीप, अगले मैच से बाहर होने का खतरा बढ़ गया है…’ भारतीय गेंदबाज ने BCCI पर कसा तंज