विराट कोहली की तरह केएल राहुल ने भी इस खिलाड़ी के साथ किया नाइंसाफी, अब Rohit Sharma अपनी कप्तानी में इस मैच विनर को देंगे मौका

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज Rohit Sharma वनडे और टी20 टीम के परमानेंट कप्तान बनाए गए हैं। हाल ही में विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ी जिसके बाद अब वह किसी फॉर्मेट में कप्तान नही रहे। विराट युग में कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्हे मौके नही मिले थे, इसके बाद रोहित शर्मा  की गैरमौजूदगी में केएल राहुल कप्तान थे लेकिन उन्होंने भी उन्ही खिलाड़ी को मौका नही दिया।

अब Rohit Sharma के कप्तान बनने के बाद कुछ ऐसे खिलाड़ियों की वापसी की उम्मीद लगाई जा रही है जो लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम चाइनामैन स्पिनर Kuldeep Yadav का है। एक समय टीम की सबसे बड़ी ताकत माने जाने वाले इस स्पिनर को अब टीम में जगह नहीं मिल पा रही है लेकिन Rohit Sharma की कप्तानी में ये खिलाड़ी वापसी जरूर कर सकता है। 

Rohit Sharma दे सकते हैं मौका

kuldeep-yadav-rohit-sharma

भारतीय टीम की तरफ से खेलने वाले जादुई स्पिनर Kuldeep Yadav काफी दिनों से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हे टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी जगह नहीं मिली थी। इसके बाद कुलदीप को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर का रास्ता दिखाया गया था। वो काफी समय से अपनी फॉर्म खो चुके हैं, जिसके कारण विराट कोहली की कप्तानी में कुलदीप को मौका नही मिल पाया। फिर केएल राहुल ने भी उन्हे साउथ अफ्रीका दौरे पर मौका नहीं दिया।

ALSO READ:IND vs SA: Rishabh Pant के लिए खतरा बना ये भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा की कप्तानी में काटेगा पंत का पत्ता!

कब होगी Kuldeep Yadav की वापसी

Kuldeep-Yadav

कुलदीप यादव को श्रीलंका के खिलाफ पिछले साल खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में वापसी का मौका तो जरूर मिला था, लेकिन वहां वह कुछ खास नही कर सके थे। कुलदीप यादव 2019 के विश्व कप तक अच्छा कर रहे थे, जहां वो भारतीय टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज के रूप में खेलते थे, लेकिन बाद मे कुलदीप यादव की फॉर्म गिरती गई और फिर खराब फिटनेस के चलते भी पूरी तरह टीम से बाहर हो गए। लेकिन अब इस दिग्गज स्पिनर को Rohit Sharma मौका दे सकते हैं। 

कुलदीप यादव के करियर की बात करे तो उन्होंने अपने टी20 करियर में 23 मैचों में ही 41 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनकी 14.21 की औसत और 7.15 की इकॉनोमी रेट रही। वही, उन्होंने 65 वनडे मैचों में 107 विकेट अपने नाम किए हैं। 

ALSO READ:IND vs SA: KL RAHUL की कप्तानी हुई फ्लॉप, अब ये 3 खिलाड़ी होंगे रोहित शर्मा के उत्तराधिकारी, दिखेंगे भारतीय कप्तान के रूप में

Exit mobile version