Placeholder canvas

“हम ही बॉस हैं” दूसरे वनडे में भारत ने किया शक्ति प्रदर्शन, पहले गेंदबाजी में न्यूजीलैंड को चटाई धुल फिर बल्लेबाजी में दिन में दिखाए तारें

by Nihal Mishra
IND WON SECOND ODI BY 8 WICKETS

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच रायपुर में खेला गया, जिसमे भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड सिर्फ 108 रन बना सकी. जवाब में भारत ने यह लक्ष्य सिर्फ दो विकेट खोकर प्राप्त कर लिया और मैच 8 विकेट से जीत लिया.

न्यूजीलैंड ने दिया था 109 रनों का लक्ष्य

न्यूजीलैंड की टीम टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई. न्यूजीलैंड की शुरुआत बहुत साधारण रही और सलामी बल्लेबाज फिन एलन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. फिन एलन को मोहम्मद शामी ने पहले ही ओवर में बोल्ड कर दिया था. इसके बाद हेनरी निकोल्स भी 2 रन बनाकर मोहम्मद सिराज के शिकार बन गए.

न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे अधिक रन ग्लेन फिलिप्स ने बनाया. फिलिप्स ने 52 गेदो में 5 चौके की मदद से 36 रनों की पारी खेली. फिलिप्स का साथ माइकल ब्रेसवेल ने दिया. ब्रेसवेल के बल्ले से इस मैच में 22 रन निकले. इन छोटी-छोटी पारियों की मदद से न्यूजीलैंड का स्कोर 108 तक पहुंच पाया.

भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद शामी रहे, शामी ने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किए. इसके अलावा हार्दिक पंड्या और वाशिंगटन सुंदर ने भी दो-दो विकेट चटकाए थे.

ALSO READ: सारा को नहीं इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को डेट कर रहे हैं शुभमन गिल, पंजाबी एक्ट्रेस सोनम बाजवा ने खोला राज

रोहित शर्मा की फिफ्टी से जीता भारत

पहली पारी में गेंद थोड़ा हरकत कर रही थी ऐसे में जब भारतीय टीम की बल्लेबाजी आई तब क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह उम्मीद जता रहे थे कि भारत के सलामी बल्लेबाज भी ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नही सकेंगे. लेकिन भारत के तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार पचासा जड़ दिया.

रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 50 गेंदो में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 40 और विराट कोहली ने 11 रन बनाकर भारत को यह मैच 8 विकेट से जीता दिया.

ALSO READ: बिहार के लाल ने रणजी में मचाया तहलका, मैच में हासिल किए 10 विकेट, इस गेंदबाज के सामने पानी मांगते नजर आए बल्लेबाज

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00