Placeholder canvas

IND vs WI: पहला वनडे हारते ही वेस्टइंडीज के नाम जुड़े 3-3 शर्मनाक रिकॉर्ड, टीम इंडिया के सामने होना पड़ा शर्मिंदा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला गया. इस मैच में भारत ने टाॅस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कप्तान रोहित शर्मा का यह फैसला बहुत ही सही साबित हुआ, जिससे वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 114 रन पर आलआउट हो गई है. भारत के तरफ से कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज की घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया है.

कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज को 114 रन पर रोका

कुलदीप यादव पिछले कुछ वक्त से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. कुलदीप ने पहल वनडे में सिर्फ 18 गेंदो की गेंदबाजी की जिसमें उनके 12 गेंदो पर कोई रन नही बना. यानी उन्होंने दो ओवर मेडन रखा. वही उन्होंने इसके साथ ही चार विकेट भी चटका दिए. इस दौरान उन्होंने 6 रन खर्चे. रवींद्र जडेजा ने भी 3 वेस्टइंडीज बल्लेबाज को पवेलियन भेजा था.

वेस्टइंडीज के नाम जुड़ा 3-3 शर्मनाक रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज पहले वनडे में सिर्फ 114 रन पर आलआउट हो गई. इसके साथ ही वेस्टइंडीज की पारी अपने घरेलू मैदान पर वनडे में सबसे छोटे स्कोर में पर खत्म हुई है. वहीं वेस्टइंडीज का भारत के खिलाफ यह सबसे छोटा स्कोर बना. इससे पहले साल 2018 में वनडे सीरीज के एक मैच जो कि तिरुवनंतपुरम में हुआ था वेस्टइंडीज सिर्फ 104 रन पर आलआउट हो गई थी.

वेस्टइंडीज ने केवल 23 ओवर खेले जो पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलआउट होने से पहले वनडे में उसके दूसरे सबसे कम ओवर हैं. इस तरह से वेस्टइंडीज ने एक ही मैच मे तीन शर्मनाक रिकाॅर्ड बनाया.

ईशान किशन ने जड़ा अर्धशतक

115 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम का स्कोर समाचार लिखे जाने तक 91 पर 3 था. सलामी बल्लेबाज के रूप मे बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अर्धशतक जड़ दिया है.

ईशान किशन ने 44 गेंदो में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली. भारत को जीत के लिए 24 रन की जरूरत थी और उनके 7 विकेट बाकि थे.

ALSO READ: सगाई होते ही चमकी इस भारतीय खिलाड़ी की किस्मत, पहले टेस्ट और अब वनडे टीम में मिला डेब्यू का मौका!