Placeholder canvas

IND vs WI: बारिश की वजह से रद्द हुआ वेस्टइंडीज के खिलाफ Team India का पहला टेस्ट तो भारत को होगा ये बड़ा नुकसान

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 12 जुलाई को पहला टेस्ट मैच खेला जाना है, जहां डोमिनिका के विंडसर पार्क में यह मुकाबला होना है जहां एक तरफ अपने घरेलू मैदान पर उतरने का फायदा वेस्टइंडीज को होगा. वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया (Team India) अपने शानदार प्रदर्शन से इस सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी. हालांकि इस बीच बारिश एक बहुत बड़ी भूमिका निभाने वाली है जिस कारण मैच धूल भी सकता है. अगर वाकई में ऐसा होता है तो फिर टीम इंडिया को जोरदार झटका लगेगा.

पहले टेस्ट मैच पर बारिश का है खतरा

12 जुलाई को भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच पर पूरी तरह बारिश का खतरा नजर आ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक 50% बारिश होने की संभावना है. 5 दिन तक चलने वाले टेस्ट में बारिश 2 दिन के गेम को खराब कर सकती है. मैच के पहले दिन 55 और दूसरे दिन 25% बारिश की संभावना जताई गई है. ऐसे में इस मुकाबले के ड्रॉ होने की संभावना बढ़ जाती है.

Team India को होगा नुकसान

अगर भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाला पहला मुकाबला इसी तरह बारिश में धुल जाता है तो भारत को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है, क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र की यह शुरुआत है जिसमें जीत के साथ शुरुआत करना टीम इंडिया के लिए काफी जरूरी है. इसलिए यह पॉइंट काफी मायने रखते हैं. हालांकि पिछले 21 सालों में देखा जाए तो भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के हाथों कोई भी टेस्ट मैच नहीं हारी है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 7:30 बजे भारतीय समय अनुसार टीवी पर डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर देखा जा सकता है. इसके अलावा आप जिओ सिनेमा और फैनकोड ऐप पर फ्री में इसे देख सकते हैं.

ALSO READ: IND vs WI: टॉस हारते ही रोहित शर्मा ने बदला प्लान, 2 खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका, तो सालों बाद हुई इस खिलाड़ी की वापसी, देखें प्लेइंग 11