Placeholder canvas

IND vs WI: दूसरे टी20 में रोहित शर्मा इन 2 खिलाड़ियों को करेंगे बाहर, ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग XI

भारतीय टीम और वेस्टइंडीज टीम के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मैच 18 फरवरी शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम पहले मैच में जीत के साथ 1-0 की बढ़त बना चुकी है। अब दूसरे मैच में भारतीय टीम बिना किसी गलती के सीरीज जीतना चाहेगी। जिसके बाद लिए कप्तान रोहित शर्मा टीम में दो बदलाव के साथ उतर सकती है।

ये दो बदलाव हो सकते हैं भारतीय टीम में

पहले टी20 मैच में वेंकटेश अय्यर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी और जरूरी के अनुसार एक ओवर गेंदबाजी भी की थी। लेकिन वो इस ओवर में 4 रन देकर विकेट नही ले पाए थे। टीम में दीपक हुड्डा भी मौजूद हैं। जिसके कारण उन्हें इस मैच से अच्छी। बल्लेबाजी के बाद भी बाहर होना पड़ सकता है। वही यजुवेंद्र चहल के स्थान पर कुलदीप यादव को टीम में मौका दिया जा सकता है। वनडे सीरीज के अंतिम मैच में कुलदीप यादव ने 2 विकेट निकले थे। साथ ही यजुवेंद्र चहल पहले टी20 में महंगे भी साबित हुए थे।

ये बल्लेबाजी लगभग तय

सलामी बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और ईशान किशन का आना लगभग तय है। इसी के साथ विराट कोहली भले ही फॉर्म में न हो लेकिन इतने बड़े मैच विनर को टीम से बाहर नही किया जा सकता है। साथ ही चौथे स्थान पर ऋषभ पंत कर पांचवे स्थान पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिलते दिखने की उम्मीद है। टीम में दीपक हुड्डा को बतौर ऑल राउंडर टीम में स्थान दिया जा सकता है।

तीन स्पिन और दो पेस गेंदबाजों के साथ उतरेगी भारतीय टीम

ROHIT SHARMA

भारतीय टीम के पहले टी20 मैच में रवि बिश्नोई और हर्षल पटेल ने दो दो विकेट निकाले थे। इसलिए ये दोनों गेंदबाज टीम में होंगे ये बात तय है। वहीं युजवेंद्र चहल के स्थान पर कुलदीप यादव को कप्तान रोहित शर्मा जगह दे सकते हैं। तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को मौका दिया जाएगा। हालांकि दीपक चाहर पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने अपना अंतिम ओवर भी नही डाला था। वो मैदान के बाहर चले गए थे। जिसके बाद उनके खेलने पर संशय है।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार