Placeholder canvas

IND vs WI: भारतीय गेंदबाजों की कुटाई के बाद निकोलस पूरन ने क्यों नहीं लिया प्लेयर ऑफ द सीरीज का इनाम? हैरान कर देगी वजह

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच रविवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को करारी शिकस्त मिली। मेजबानों ने भारत के खिलाफ 2 ओवर और 8 विकेट शेष रहते हुए जीत हासिल कर सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमाया।

इस सीरीज में वेस्टइंडीज के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ पांचों मैचों में आक्रामक रुख अख्तियार किया और अपनी टीम को जीत दिलाई।

पूरन ने क्यों नहीं लिया अवॉर्ड?

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली गई इस सीरीज में निकोलस पूरन ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने 141.94 के स्ट्राइक रेट के साथ 176 रन बनाए। इस दौरान वह सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। लेकिन इस अवॉर्ड को उन्होंने नहीं लिया।

दरअसल, पूरन मैच के तुरंत बाद एयरपोर्ट के लिए निकल गए थे। उन्हें इस मैच के तुरंत बाद किसी अन्य मुकाबले के लिए फ्लाईट पकड़नी थी। यही वजह थी कप्तान रोवमैन पॉवेल उनकी जगह अवॉर्ड लेने के लिए आए।

निकोलस को इसके अलावा ब्रांडेड इलेक्ट्रिक गिटार सौजन्य हार्ड रॉक कैफे का भी अवॉर्ड मिला। ये अवॉर्ड उन्हें पूरी सीरीज के दौरान 11 छक्के लगाने के लिए मिला।

8 विकेट से जीता वेस्टइंडीज

बात करें भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए अंतिम मुकाबले की तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 9 विकेट खोकर 165 रनों का स्कोर तैयार किया था। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने 61 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। उन्होंने इस मैच में 4 चौके और 3 छक्के जड़े थे।

इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम ने ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन की 107 रनों की जबरदस्त साझेदारी के दमपर 8 विकेट से जीत हासिल की। इस मुकाबले में कप्तान रोवमैन पॉवेल ने मास्टरस्ट्रोक खेला।

उन्होंने निकोलस पूरन को नंबर 3 पर भेजा। जिसके बाद इस खिलाड़ी ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 47 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली।

ALSO READ: वर्ल्ड कप 2023 से ठीक पहले इस दिग्गज खिलाड़ी ने सभी को हैरान करते हुए अचानक किया संन्यास का फैसला