Placeholder canvas

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर भले ही टी20 में भारत को करना पड़ा सीरीज हार का सामना, लेकिन टीम को मिले ये 3 मैच विनर खिलाड़ी

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच रविवार को पांच मैचों की टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया को शिकस्त मिली जिसकी वजह से भारत ये सीरीज 3-2 से हार गया। इससे पहले टीम इंडिया ने मेजबानों के खिलाफ 2 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली थी। इन दोनों सीरीज में भारत ने क्रमश: 0-1 और 1-2 से जीत हासिल की थी। इस दौरे पर 3 भारतीय युवा बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोरीं।

यशस्वी जायसवाल

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 से जीत हासिल की। इस सीरीज के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले यशस्वी जायसवाल ने विस्फोटक प्रदर्शन किया।

उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ 3 पारियों में 266 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और इतने ही अर्धशतक ठोके। 21 वर्षीय बल्लेबाज दोनों टीमों की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

ईशान किशन

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली गई तीन वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 1-2 से जीत दर्ज की। इस सीरीज के तहत खेले गए मुकाबलों में ईशान किशन का बल्ला जमकर गर्जा।

तीनों मैचों में इस खिलाड़ी ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। उन्होंने 61 से अधिक के औसत और 110 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 184 रन ठोके। 25 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज दोनों टीमों की तरफ से सर्वाधिक बनाने वाले बल्लेबाज थे।

तिलक वर्मा

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 2-3 से जीत हासिल की। इस सीरीज के जरिये अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने दमदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने पांच मैचों में 173 रन बनाए। इनमें 1 अर्धशतक और 49 रनों की नाबाद पारी शामिल है। इस सीरीज में वह टीम इंडिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

ALSO READ: रोहित-विराट नहीं टीम इंडिया के इस स्टार क्रिकेटर की दीवानी हैं स्मृति ईरानी, खुद कबुली ये बात