BCCI TEAM INDIA JAY SHAH

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच अगले महीने शुरु होने जा रही वनडे सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वनडे टीम की घोषणा कर दी। 27 जुलाई से शुरु होने जा रही वनडे सीरीज के लिए सेलेक्ट किए गए स्क्वॉड में अनुभवियों के साथ-साथ युवाओं को भी मौका दिया गया है।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली जाने वाली ये सीरीज एशिया कप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए काफी उपयोगी साबित होगी। इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने कुछ ऐसे प्लेयर्स को टीम में शामिल किया है जो सेलेक्शन के बिल्कुल भी हकदार नहीं थे।

आइये जानते हैं….

उमरान मलिक

इस लिस्ट में पहला नाम तेज़ गेंदबाज उमरान मलिक का है। टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में धमाल मचा चुके उमरान वनडे में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं।

उन्होंने भारत के लिए अब तक 8 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें उमरान ने सिर्फ 13 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 6.45 का रहा है जो कुछ खास नहीं है। ऐसे में उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में सेलेक्ट करना गलत फैसला साबित हो सकता है।

ईशान किशन

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पिछले कुछ वक्त से फॉर्म में बाहर चल रहे हैं। आखिरी बार मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था। वह महज़ 8 गेंदों का सामना कर सके थे और 3 रन बनाकर पवेलियन को लौट गए थे।

वहीं, आईपीएल में भी 24 वर्षीय बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। यही वजह है कि उन्हें इस सीरीज के लिए सेलेक्ट नहीं किया जाना चाहिए थे। फिलहाल उन्हें प्रैक्टिस की जरुरत है।

जयदेव उनादकट

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के लिए स्क्वॉड में शामिल किया गया है। लंबे वक्त बाद उनकी टीम में वापसी हुई है।

आखिरी बार 31 वर्षीय खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2013 में देखा गया था। उनादकट ने भारत के लिए अपने अब तक के करियर में 7 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 4.01 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 8 विकेट हासिल किए हैं।

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में चयन के हकदार थे ये 3 खिलाड़ी, BCCI की राजनीति का बने शिकार

Published on June 23, 2023 9:56 pm