Placeholder canvas

IND vs WI: यशस्वी के बाद अब रोहित इस खिलाड़ी का कराएंगे डेब्यू, दूसरे टेस्ट में जडेजा-सिराज को आराम, ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन!

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच इस वक्त दो मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है, जिसका पहला मुकाबला टीम इंडिया (Team India) ने 141 रनों से जीत लिया है. दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव नजर आने वाले हैं. रोहित शर्मा ने पहले ही यह संकेत दे दिया है कि टेस्ट मैच में कई नए खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

पिछले मुकाबले में यशस्वी जैस्वाल का डेब्यू हुआ था, जिन्होंने रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज किया था और वह अपने डेब्यू मैच में कमाल करने में सफल हुए थे. यही वजह है कि अब सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर नए खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है.

ऐसी हो सकती है बैटिंग ऑर्डर

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के अगर प्लेइंग इलेवन की बात करें तो बैटिंग यूनिट में कुछ खास बदलाव नजर नहीं आने वाले हैं. यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा पारी का आगाज करेंगे. यशस्वी ने पहले टेस्ट में 171 और रोहित ने 103 रन बनाए थे. वही नंबर तीन पर शुभ्मन गिल कमाल की पारी खेलने उतरेंगे और नंबर चार पर विराट कोहली का खेलना पूरी तरह से तय है.वही नंबर पर 5 पर अजिंक्य रहाणे और नंबर 6 पर ईशान किशन बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. देखा जाए तो टॉप 6 में खिलाड़ियों में कोई बदलाव नहीं है, लेकिन आखिरी के 5 खिलाड़ियों में बदलाव नजर आ सकता है.

पूरी तरह से बदल जाएगा गेंदबाज़ी आक्रमण

माना जा रहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. ऐसे में सिराज की जगह मुकेश कुमार का डेब्यू रोहित शर्मा इस मुकाबले में करवा सकते हैं. अगर सिराज को आराम नहीं मिलता है तो मुकेश कुमार शार्दुल ठाकुर को रिप्लेस जरूर कर सकते है.

दूसरे टेस्ट के लिए Team India की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभ्मन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा/ अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर/ मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज.

Read More :आज हो या कल लेकिन Team India में बदलाव तो होना ही है, Rohit Sharma ने अपने बयान से मचाई खलबली