Placeholder canvas

IND vs SL: भारतीय टीम में मौजूद ये 3 धाकड़ ओपनर्स, इन 2 प्लेयर्स को पहले टी20 में मौका देंगे कप्तान हार्दिक पांड्या?

भारतीय टीम को 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। वहीं इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या को कप्तान नियुक्त किया है। बता दें कि T20 सीरीज में बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा विराट कोहली और केएल राहुल को जहां आराम दिया गया है, तो वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। ऐसे में अभी देखना काफी दिलचस्प होने वाला है कि हार्दिक इन तीन खिलाड़ियों में से किन्हे टीम में मौका देंगे।

ईशान किशन

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है ईशान किशन जिन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला खेलते हुए 210 रनों की शानदार पारी खेली थी। ईशान विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर है और लंबे लंबे चौके छक्के लगाने के लिए भी जाने जाते हैं।

बता दें कि ईशान ने अभी तक अपने क्रिकेट करियर में 21 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 29.45 की औसत के साथ 589 रन बनाए हैं, तो वहीं 10 वनडे मुकाबले खेलते हुए 477 रन अपने नाम किए हैं।

शुभमन गिल

वैसे तो शुभमन गिल को अभी तक टी-20 मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खिलाड़ी को मौका मिलने के पूरे चांस है।

बात अगर इस खिलाड़ी के प्रदर्शन की करें, तो इन्होंने भारत के लिए अभी तक 13 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 736 रन बनाए हैं, वहीं 15 मुकाबलों में खिलाड़ी 687 रन अपने नाम किए हैं।

Read More : “रोहित शर्मा और विराट कोहली को बाहर कर उन दोनों को भारतीय टीम में जगह दो”

ऋतुराज गायकवाड़

श्रीलंका के खिलाफ ऋतुराज को भी T20 सीरीज की टीम में मौका मिला है। बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 1 ओवर में लगातार 7 छक्के लगाए थे। वहीं बात अगर इस खिलाड़ी के प्रदर्शन की करें, तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 T20 मुकाबला खेलते हुए 135 रनों के साथ एक वनडे मुकाबले खेलते हुए 19 रन बनाए हैं ।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या ओपनिंग के लिए शुभमन गिल और ईशान किशन को मौका देंगे। क्योंकि इन दोनों के खेलने सेन सिर्फ लेफ्ट राइट का कॉन्बिनेशन बनेगा, बल्कि टीम को एक मजबूत शुरुआत मिलेगी।

Read More : पाक-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट ड्रा होते भारत को हुआ जबर्दस्त फायदा, अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में इस टीम से भीड़ सकती है भारतीय टीम