Placeholder canvas

IND vs SL: असमंजस में घिरे Rohit Sharma तो पंत ने DRS के लिए कप्तान पर बनाया दबाव, फिर हुआ कुछ ऐसा देखें वीडियो में

by Trend Bihar Staff
श्रीलंकाई टीम फ़िलहाल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम के साथ सीरीज़ खेलने के लिए भारत दौरे पर जहाँ वो इस दौरे का आखिरी और टेस्ट सीरीज़ का दूसरा पिंक बॉल टेस्ट खेल रही है. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया.

इस पूरे दौरे में अगर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बात करें तो डीआरएस के मामले में उनका रिकॉर्ड काफ़ी बेहतर रहा है. लेकिन इस बीच कई बार ऐसा भी हुआ है कि कुछ मौकों पर रोहित कुछ असमंजस में नज़र आए. पिंक बॉल टेस्ट में भी एक ऐसा ही वाक़या गुज़रा जब असमंजस से घिरे कप्तान रोहित (Rohit Sharma) की मदद युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने  की और भारतीय टीम को सफ़लता मिली. आइए इस वीडियो में जानते हैं कि क्या है पूरा मामला.

पहले दिन रिव्यू लेने के दौरान असमंजस में दिखे कप्तान Rohit Sharma

रोहित DRS

पहली पारी में भारतीय टीम के  252 रनों के जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके शुरुआती 3 विकेट महज़ 14 रन के स्कोर पर ही गिर चुके थे. इसके बाद सीनियर बल्लेबाज़ एंजेलो मैथ्यूज़ धनंजय डी सिल्वा के साथ साझेदारी बनाने की कोशिश में जुटे.

इसी बीच पारी के 12वें ओवर में कप्तान रोहित ने टीम के सीनियर तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को गेंद थमाई. शमी की एक स्विंग होती हुई गेंद सीधा डी सिल्वा के पैड्स पर जा कर लगी. जिसके बाद हुई एलबीडब्ल्यू की अपील को अंपायर ने नकार दिया.

पंत ने रोहित को डीआरएस के लिए मनाया और बदल गई पूरी कहानी

celebration

अंपायर की तरफ़ से आए डिनायल रिएक्शन के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी डीआरएस को लेकर एक दूसरे से मशवरा करते हुए नज़र आए. इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित को लग रहा था डी सिल्वा नॉट आउट हैं. लेकिन इसके बाद युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने उनको डीआरएस के लिए मनाया.

पंत के कहने पर रोहित (Rohit Sharma) ने डीआरएस लिया और रीव्यू में दोबारा देखे जाने पर ये बात क्लीयर हुई कि गेंद जा कर विकेट्स को लग रही है. जिसके बाद अंपायर को अपना फ़ैसला बदलना पड़ा और डी सिल्वा को आउट करार दिया गया.

यहाँ देखे पूरा वीडियो…..

ALSO READ:Ind vs SL: रोहित शर्मा के आउट होते ही चिन्नास्वामी स्टेडियम में खुशी की लहर, जानिए क्या थी वजह

मैच में पूरी तरह से बैकफ़ुट पर पहुंची श्रीलंकाई टीम

जसप्रीत बुमराह

मैच के अभी तक के सूरत-ए-हाल की बात करें तो पहली पारी में भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर की 92 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 252 रनों का स्कोर खड़ा किया. जिसके बाद श्रीलंकाई टीम भी पहले दिन का खेल खत्म होने तक 86 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा चुकी थी.

इस ख़बर के लिखे जाने तक मैच के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाज़ी के आगे घुटने टेकने वाली श्रीलंकाई टीम 109 रन पर ऑल आउट हो चुकी है और दूसरी पारी में भारतीय टीम 8.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 35  रन बना चुकी है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 18 और दूसरे सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल 17 रन बना कर क्रीज़ पर टिके हुए हैं.

ALSO READ:IND vs SL, DAY1 Pink Ball Test: STATS: पहले दिन मैच में बने 9 बड़े रिकॉर्ड, जसप्रीत बुमराह ने लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

Published on March 13, 2022 4:19 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00