Placeholder canvas

IND vs SL: 6 4 4 4 4…. मैदान पर आया श्रेयस अय्यर नाम का तूफान अकेले 200 रन बनाकर श्रीलंका का 3-0 से सूपड़ा किया साफ़

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मैच आज धर्मशाला में खेला जा रहा है. पहले 2 मैचों में भारतीय टीम ने श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में हरा दिया है. अब यह अंतिम मैच भारत के लिए सिर्फ एक प्रैक्टिस मैच की तरह ही है, वहीं श्रीलंका के लिए ये मैच करो या मरो वाला है. श्रीलंका टीम के लिए आत्मसम्मान की लड़ाई है.

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत काफी खराब रही. लेकिन श्रीलंकाई कप्तान ने इस मैच को काफी सीरियसली ले लिया है और उन्होंने बल्ले से काफी आक्रामक पारी खेल कर भारत को सम्मानजनक स्कोर दे दिया है.

कप्तान दाशुन शनाका ने की विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी

दाशुन शनाका

टॉस जीतकर श्रीलंकाई कप्तान दाशुन शनाका ने गुनाथिलका और निशांका को बल्लेबाजी के लिए भेजा, लेकिन दोनों ही बल्लेबाजो ने निराश किया और 5 रनों के स्कोर पर ही दोनों पवेलियन लौट गये. उसके बाद आने वाले दोनों बल्लेबाज भी कुछ ख़ास नहीं कर सके. असलंका ने 4 रन बनाये तो लियांगे के बल्ले से भी सिर्फ 9 रन ही निकले.

इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चंडीमल और कप्तान दशुन शनाका ने श्रीलंकाई पारी को संभाला. जहां चंडीमल के बल्ले से 22 रन निकले तो कप्तान ने 74 रनों की पारी खेली. भारत की तरफ से आवेश खान ने 2 तो मोहम्मद सिराज, रवि विश्नोई और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट लिए.

भारतीय बल्लेबाजी भी लड़खड़ाई

IND vs SL

श्रीलंका द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी काफी खराब रही, कप्तान रोहित शर्मा 5 रन बनाकर चलते बने, तो उसके बाद संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने भारतीय पारी को सम्भाला, लेकिन संजू सिर्फ 18 रन बनाकर चलते बने उसके बाद आये नये बल्लेबाज दीपक हुडा ने 21 रनों की पारी खेली, लेकिन वेंकटेश अय्यर ने निराश किया और सिर्फ 4 रन बनाकर  चलते बने.

एक छोर पर श्रेयस अय्यर जमे रहे और दुसरे छोर से विकेट गिरते रहे, लेकिन रविन्द्र जडेजा ने भारतीय टीम को एक बार फिर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

ALSO READ:IND vs SL: भारतीय टीम टॉस हारकर तीसरे मैच में करेगी पहले गेंदबाजी, भारतीय टीम ने किए 4 बड़े बदलाव

श्रेयस अय्यर और रविन्द्र जडेजा ने दिलाया जीत

SHREYASH IYER AND RAVINDRA JADEJA

भारत के जीत के हीरो श्रेयस अय्यर और रविन्द्र जडेजा रहे. दूसरे मैच में भी इन्ही दोनों बल्लेबाजों की बदौलत भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी और तीसरे मैच में भी इन्ही दोनों ने टीम इंडिया को जीत दिलाई. इस दौरान रविन्द्र जडेजा ने 15 गेंदों में 3 चौके की मदद से 22 रन बनाये तो श्रेयस अय्यर ने 44 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 73 रनों की तूफानी पारी खेली. इस सीरीज में श्रेयस अय्यर ने कुल 200 से ज्यादा रन बनाकर श्रीलंका का सूपड़ा 3-0 से साफ़ करने में अहम भूमिका निभाई.

ALSO READ: IND vs SL: VENKATESH IYER के जबरदस्त कैच पर गेंद लग गयी नाजुक जगह फैंस ने लिए मौज, आवेश का दिखा जलवा