Dimuth-Karunaratne-PC

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका (IND vs SL) को दूसरे टेस्‍ट में 238 रन से हराकर सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप कर लिया। भारत ने तीसरे दिन के दूसरे सेशन में ही मेहमान टीम की दूसरी पारी को 208 रन पर समेट दिया। तीसरे दिन कप्‍तान करुणारत्‍ने ने शानदार शतक जड़ा, मगर उनका ये शतक भी टीम को शर्मनाक हार से बचा नहीं पाया। श्रीलंका टीम ने तीसरे दिन की शुरुआत एक विकेट पर 28 रन से आगे खेले हुए की।

पहले सेशन के शुरुआत में करुणारत्‍ने ने कुसाल मेंडिस के साथ मिलकर पारी को संभालने के लिए संघर्ष किया था, मगर 54 रन पर मेंडिस के आउट होने के बाद श्रीलंकाई पारी संभल नहीं पाई। मेंडिस के आउट होने के बाद जो भी बल्‍लेबाज करुणारत्‍ने का साथ देने क्रीज पर आया, उनमें सिर्फ निरोशन डिकवेला की एकमात्र बल्‍लेबाज थे, जो दोहरा आंकड़ा छू पाए।

बल्लेबाजों पर फूटा श्रीलंकाई कप्तान का गुस्सा

पहली पारी में श्रीलंका की टीम सिर्फ 109 रनों पर सिमट गई थी। दूसरी पारी में 447 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टिक नही पाई और विकेट गंवाती गई। हालांकि दूसरे विकेट के लिए कुसल मेंडिस और कप्तान करुणारत्ने ने 97 रनों की साझेदारी की थी। दिमुथ करुणारत्ने ने 107 रनों की पारी खेली लेकिन टीम के लिए काफी नही थी।

ALSO READ:Ind vs SL: ROHIT SHARMA ने अपने कप्तानी में बना डाला ऐसा रिकॉर्ड, जिसे धोनी और कोहली भी नहीं बना पाए

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में करुणारत्ने ने कहा,

“अगर हम जीत जाते तो मुझे और खुशी होती, लेकिन यह कठिन था, हमने अंडर लाइट बल्लेबाजी की और यह कठिन था। लेकिन मैंने अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की है। हमारे पास एक अच्छी टीम है, बल्लेबाजी इन परिस्थितियों का फायदा नहीं उठा पाई, गेंदबाजी अच्छी थी, लेकिन हम हर समय लूज बॉल्स फेंकते रहे, यहीं हमें आगे बढ़ने पर काम करने की जरूरत है। कई युवा सामने आए हैं और यह उनके लिए एक अनुभव था। लकमल के साथ खेलना खास रहा है और मैं उन्हें आगामी काउंटी सीजन के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

दूसरी पारी में बुमराह ने 23 रन पर 3 विकेट और आर अश्विन ने 55 रन पर 4 विकेट लिए। जबकि अक्षर पटेल को 37 रन पर 2 और रवींद्र जडेजा को 48 रन पर एक सफलता मिली। श्रीलंका को पहले टेस्ट में भारत ने पारी व 222 रन से हराया था। 

ALSO READ: Ind Vs SL: रविचंद्रन अश्विन ने कपिलदेव का रिकॉर्ड ध्वस्त कर, डेल स्टेन को भी छोड़ा पीछा, अब बनाया नया रिकॉर्ड