Close

Destination

IND VS SA: पहले 3 मैचो में टीम इंडिया के लिए विलेन ही बना चौथे मैच का सबसे बड़ा हीरो, बोला- मैं अपना प्रदर्शन पिता को समर्पित करता हूं

ऋषभ पंत की कप्तानी में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका से 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा. भारतीय टीम ने दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत 20 ओवर में 169 रन बनाये. जिसके बाद भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के सामने 170 रनों का विशाल लक्ष्य रखा.

ताश के पत्तो की तरह बिखरी साउथ अफ्रीका की पारी

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम का आज भाग्य ने ही साथ नहीं दिया. कप्तान टेम्बा बावुमा को चोटिल होकर मैदान छोड़ना पड़ा. उसके बाद क्विंटन डी कॉक रन आउट हो गये और साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी ताश के पत्तो की तरह बिखर गई.

साउथ अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज मैदान पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका. साउथ अफ्रीका की तरफ से रासी वान डेर डूसेन ने सबसे अधिक 20 रन बनाये तो वहीं क्विंटन डी कॉक ने 14 और मार्को जानसेन ने 12 रन बनाये, इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक सका और पूरी टीम 16.5 ओवर में 87 रनों पर ही आलआउट हो गई और भारतीय टीम ने ये मुकाबला 82 रनों से जीत लिया.

भारत की जीत के बाद देखें कैसे सोशल मीडिया पर फैंस अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

ALSO READ: IND vs SA: भारत से मिली हार के बाद भड़के केशव महाराज, सीधे तौर पर इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार, भारत के लिए कही दिल जीतने वाली बात

https://twitter.com/kingashu1008/status/1537846212186976262

ALSO READ: IND vs SA: भारत ने 2-2 से बराबर की सीरीज, टी20 विश्व कप के लिए भारत को मिला महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प

Exit mobile version