Placeholder canvas

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रद्द हो सकता सीरीज, यह गेंदबाज हुआ कोविड-19 पॉजिटिव

by Jayesh Tandan
साउथ अफ्रीका

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन मैच की टेस्ट सीरीज शुरू हो चुकी है और भारतीय क्रिकेट टीम इस समय पहले टेस्ट मैच में एक अच्छी स्थिति में चल रहा है। साथ ही साथ कुछ ऐसी खबर सामने आई है जिससे इस द्विपक्षीय श्रृंखला पर खतरा मंडरा रहा है। वैसे ही कोविड महामारी के चलते यह सीरीज रद्द होने वाली थी पर वह संकट दूर हुआ ही था के अब एक नया खतरा सामने नजर आ रहा है। 

दक्षिण अफ्रीका टीम में खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव

SA team

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन टीम में तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर को शामिल नहीं किया गया था। ओलिवर को शामिल नहीं किए जाने पर टीम चयन को लेकर सवाल खड़े हो गए थे। कप्तान डीन एल्गर ने भी ओलिवर की अनुपस्थिति को लेकर कोई जवाब नहीं दिया था, जिसके बाद अटकलों का बाजार और भी गर्म हो गया था। 

बाद में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका चयन समिति के प्रमुख विक्टर एमपिटसैंग ने स्पष्ट करते हुए मामला साफ किया। उन्होंने कहा, 

“ओलिवियर को कोरोना के लक्षण दिखने के कारण पहले टेस्ट से बाहर किया गया था। ओलिवियर अब अच्छी तरह से स्वस्थ हैं, लेकिन वह कई हफ्ते पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसे उनको कई दिनों तक क्वारंटीन में रहना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज होने से पहले कड़ा अभ्यास किया था।”

duanne-olivier

29 वर्षीय डुआने ओलिवर ने साउथ अफ्रीका की घरेलू प्रतियोगिता में 12 से भी कम की औसत से 28 विकेट चटकाए थे। ओलिवर की अनुपस्थिति में साउथ अफ्रीका ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को जानसेन को प्लेइंग इलेवन में ‌शामिल किया गया है। 

ALSO READ: Under 19 Asia Cup: भारतीय टीम का दबदबा है कायम, अफगानिस्तान को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

भारत पहले टेस्ट में तगड़ी स्थिति में

Mayank-Rahul

भारत के बल्लेबाजों ने नई गेंद के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शुरुआती विकेट के लिए 117 रन जोड़े। भारत ने पहले दिन का अंत तीन विकेट पर 272 रनों के स्कोर पर किया, जिसमें राहुल ने नाबाद 122 और मयंक अग्रवाल ने 60 रनों का योगदान दिया। पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए नाबाद 40 रन बना लिए थे। दूसरा दिन बारिश के कारण रद्द हो गया। 

ALSO READ: IND vs SA: पहले टेस्ट के दूसरे दिन बारिश के कारण रद्द हुआ था मैच, जानिये आज कैसा रहेगा मौसम

Published on December 28, 2021 6:26 am

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00