team INDIA WON TOSS

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ गुरूवार से शुरू हो रही है। सीरीज़ का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में पिछले मैच की तुलना में भारतीय टीम में तीन बदलाव देखने को मिले हैं। भारतीय टीम में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को मौका मिला है, तो वहीं हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर की वापसी हुई है।

सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को मौका मिला

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ में मौके नहीं मिले थे। उस सीरीज में केवल अंतिम मैच में सूर्यकुमार यादव को मौका मिला था। लेकिन इस सीरीज के पहले ही मैच में दोनों खिलाड़ियों को मौका मिल गया है।

जहां सूर्यकुमार यादव को इस मैच में श्रेयस अय्यर की जगह मौका मिला है। वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। वहीं ईशान किशन को के एल राहुल की जगह मौका मिला है। वह विकेटकीपिंग के साथ-साथ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।

ईशान किशन की मैच में खेलने की पुष्टि रोहित शर्मा ने कल ही प्रेस कांफ्रेंस में कर दी थी। वह पहली बार भारतीय टीम के लिए एकदिवसीय क्रिकेट मैच में नंबर 5 पर खेलते हुए नजर आएंगे।

वाशिंगटन सुंदर को भी मिला मौका

इस सीरीज के पहले मैच में वाशिंगटन सुंदर को भी मौका मिला है। वह अक्षर पटेल की जगह खेलते हुए नजर आएंगे। सुंदर पर अच्छी स्पिन गेंदबाजी करने के साथ-साथ नंबर 7 पर जरूरत पड़ने पर अच्छी बल्लेबाजी भी करनी होगी। सुंदर के अलावा इस मैच में स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव खेलते हुए नजर आएंगे।

इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से टाॅम लाॅथम कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इस सीरीज़ से टिम साउथी और केन विलियमसन ने आराम लिया। जिनकी जगह टीम की पूरी जिम्मेदारी टाॅम लाॅथम पर होगी। न्यूजीलैंड की टीम में टाॅम लाॅथम के अलावा डेवोन काॅनवे, ग्लेन फीलिप्स और हेनरी निकोलस पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी।

ALSO READ:टूट कर भी सरफराज खान ने तोड़ दिया गेंदबाजों का गुरूर, कोच ने भी सिर झुका किया सलाम, देखें VIDEO

प्लेइंग इलेवन –

भारतीय टीम –

Rohit Sharma(c), Shubman Gill, Virat Kohli, Ishan Kishan(w), Suryakumar Yadav, Hardik Pandya, Washington Sundar, Shardul Thakur, Kuldeep Yadav, Mohammed Siraj, Mohammed Shami

न्यूजीलैंड टीम –

Finn Allen, Devon Conway, Henry Nicholls, Daryl Mitchell, Tom Latham(w/c), Glenn Phillips, Michael Bracewell, Henry Shipley, Mitchell Santner, Lockie Ferguson, Blair Tickner

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा को खलेगी इस भारतीय खिलाड़ी की कमी, अकेले ही छीन लेता है कंगारुओं से मैच

Published on January 18, 2023 1:09 pm