Placeholder canvas

IND vs IRE: रिंकू सिंह नहीं बल्कि भारत का ये खिलाड़ी था मैन ऑफ द मैच का असली हकदार!

by Manika Paliwal
rinku singh man of the match

आयरलैंड-भारत के बीच अगस्त को डबलिन में तीन मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। टॉस जीतकर आयरलैंड के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, तो वहीं भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए।

जवाब में टीम आठ विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना पाई, जिसके चलते टीम इंडिया ने 33 रनों के साथ इस मुकाबले में जीत को अपने नाम किया, जिसके बाद रिंकू सिंह को मैन ऑफ द मैच के खिताब के लिए नवाजा गया।

भारत के तीन बल्लेबाजों ने दिखाया कमाल

टॉस हार का मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने काफी शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया। यशस्वी 18 रन जोड़ीदार ऋतुराज गायकवाड़ ने 43 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली, जिसके बाद तिलक 1 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे तो वहीं संजू का बल्ला आयरलैंड में जमकर चलाया और उन्होंने 26 गेंद पर 40 रन को डालें।

रिंकू सिंह ने अपनी समझदारी और सूझबूझ से 21 रनों पर 38 रनों की पारी खेली और टीम के लिए मैच जिताने में बड़ी भूमिका निभाई। शिवम 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

प्लेयर ऑफ द मैच बने रिंकू सिंह

बल्लेबाज रिंकू सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच के किताब से नवाजा गया। अपनी पारी में तीन शानदार गगनचुंबी छक्के लगाए।.वह भारत की पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी रहे। सोशल मीडिया यूजर्स पर भी लगातार रिंकू सिंह छाए हुए।

फैंस इस बात को मान रहे हैं कि रिंकू सिंह की जगह ऋतुराज ने सबसे ज्यादा रन बनाए और वहीं प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब पाने की हकदार थे। फैंस इस बात को मान रहे हैं कि ऋतुराज ने पहले ही भारत को 58 रनों की पारी खेल का मजबूत शुरुआत दिलाई थी।

जसप्रीत बुमराह ने दिखाई स्मार्ट कप्तानी

आयरलैंड दौरे पर कप्तानी कर रहे जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी के साथ-साथ कमल की कप्तानी भी की। उन्होंने पूरे दौरे पर गेंदबाजों को अच्छे से इस्तेमाल किया। दूसरे मैच में भी उन्होंने स्मार्ट कप्तानी दिखाई और घातक बल्लेबाजी कर रहे एंड्रयू को अपने जाल में फसाया। बुमराह  भांप चुके थे।

एंड्रयू दाएं हाथ के बल्लेबाज होकर जमकर रन बरसा रहे हैं। अपनी प्लानिंग में बदलाव करते हुए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को गेंदबाजी की कमान सौंपी। खिलाड़ी ने 16 ओवर में एंड्रयू को 72 रनों पर ही आउट कर दिया।

ALSO READ: Sourav Ganguly ने कर दिया World Cup 2023 की विजेता की भविष्यवाणी, कहा ये टीम है विश्व विजेता बनने की प्रबल दावेदार

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00