Placeholder canvas

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के लिए काल बनेगा भारत का ये घातक खिलाड़ी, दहशत में ऑस्ट्रेलियाई टीम!

by Nihal Mishra
ROHIT SHARMA TEAM INDIA MOHAMMED SIRAJ

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच कल यानी 22 सितंबर को मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में भारत के कप्तान केएल राहुल होंगे. राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में एक ऐसे तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह देंगे जो अकेले दम पर ऑस्ट्रेलियाई बैंटिग ऑर्डर को तहस-नहस कर सकता है.

यह ठाकुर तोड़ेगा ऑस्ट्रेलिया का गुरूर

केएल राहुल टीम में हरफनौमला खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को मौका देंगे. शार्दुल ठाकुर भारतीय तेज गेंदबाजी की शुरुआत करेंगे. शार्दुल ठाकुर को मोहाली की पिच बहुत रास आने वाली है.

शार्दुल ठाकुर को इस पिच से भरपूर गति मिलेगी जिससे वह अपनी गेंदो को पूरी पेस से डाल सकेंगे. एशिया कप के दौरान भी जितने भी मैचों में शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया था उन्होंने अपना प्रभाव छोड़ा था.

ऐसा है शार्दुल ठाकुर का करियर

शार्दुल ठाकुर ने अब तक भारत के लिए 42 वनडे खेला है जिसमें उनके नाम 63 विकेट दर्ज हुए हैं. शार्दुल ठाकुर ने इतने ही मैचों में 17 की औसत से 329 रन निकला है. टेस्ट फाॅर्मेट में शार्दुल के नाम 10 मैच में 30 विकेट हैं. शार्दुल ठाकुर को ब्रेकथ्रू के लिए जाना जाता है.

वह मैच की गति को भी रोकने के प्रयास करते हैं और अक्सर इसमें सफल भी होंते है. शार्दुल ठाकुर ने अपने करियर का एक लम्बा वक्त चेन्नई सुपर किंग्स में महेंद्र सिंह धोनी के साथ गुजारा है. चेन्नई में उन्होंने अपने आप को निखारा और आज वह सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला क्रिकेटर बन कर उभरे हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए भारत की टीम:

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

ALSO READ: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ बेंच गर्म करेंगे ये 3 खिलाड़ी, केएल राहुल नहीं देंगे मौका, 1 मैच के लिए तरसेंगे ये खिलाड़ी

Published on September 21, 2023 12:16 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00