Placeholder canvas

IND vs AUS: “स्मिथ को अपनी मानसिकता बदलनी होगी” भारत से लगातार 2 मैचों में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में आपसी मतभेद

स्टीव स्मिथ: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में आधे मैच समाप्त हो चुके हैं. इन मैचों में भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया पर प्रभुत्व स्थापित हुआ है. पहले टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हरा दिया है, वहीं दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम को 6 विकेट से जीत मिली थी.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अभी तक भारतीय पिचों पर सहज नही हो पाए हैं. ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्पीव शाॅट खेलते हुए पवेलियन लौट रहे हैं. अश्विन और जडेजा की घुमती गेंदो का जवाब किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के पास नही है. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कोच माइकल वेनुटो ने एक बड़ा बयान दिया है.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी कोच ने कही ये बात

मैच से पूर्व, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी कोच ने कहा कि

“स्मिथ उत्साहित हैं और भारतीय परिस्थितियों को पसंद करते हैं, उन्होंने ड्रेसिंग रूम में यह बताया कि वह खराब शॉट खेलकर आउट हो गए.”

वेनुटो ने कहा,

‘मैंने अभी तक उनसे इस बारे में बात नहीं की है, और वह कहां है, लेकिन वह इन परिस्थितियों के बारे में उत्साहित हैं, वह इन परिस्थितियों को पसंद करते हैं. इस समय यह उनके लिए निराशाजनक बात होगी कि उनका वह प्रभाव नहीं पड़ा है, जो वह चाहते थे. जब वह आउट हुए तो निश्चित रूप से निराश थे, और उन्होंने ड्रेसिंग रूम में यह स्पष्ट कर दिया कि यह एक खराब शॉट था. मुझे लगता है कि ज्यादातर लोगों ने यह सुना होगा, इसलिए उन्हें इस बात का उचित विचार होना चाहिए था कि क्या नहीं करना है.’

ALSO READ: Ind Vs Aus, 3rd Test: रोहित शर्मा का ये पसंदीदा खिलाड़ी तीसरे टेस्ट में केएल राहुल की जगह होगा टीम इंडिया का नया उपकप्तान !

स्टीव स्मिथ को बदलनी होगी मानसिकता

नि:संदेह स्टीव स्मिथ विश्व क्रिकेट के सबसे क्लास बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन अभी तक हुए दो टेस्ट में वह बहुत साधारण दिखे हैं. दिक्कत की बात यह है कि स्टीव स्मिथ भी बाकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की तरह स्वीप शॉट पर बहुत निर्भर रह रहे हैं. नागपुर में उन्होंने 37 और नाबाद 25 का स्कोर बनाया था.

वहीं, दिल्ली में पहली पारी में उनका खाता भी नहीं खुला था और दूसरी पारी में सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए थे. अगर ऑस्ट्रेलिया को भारत में जीतना है उसे अपने मानसिकता को बदलना होगा और आक्रामक तेवर का क्रिकेट खेलना होगा.

ALSO READ:क्या केएल राहुल को कर देना चाहिए टीम इंडिया से बाहर? वेंकटेश प्रसाद और आकाश चोपड़ा के विवाद में कूदे हरभजन सिंह दिया ये जवाब