Placeholder canvas

IND vs AUS: दिल्ली टेस्ट में हुई इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, इस खिलाड़ी से छीन लेगा टीम इंडिया में जगह

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। इसके लिए दोनों टीमें जोरदार तैयारियों में भी जुटी हुई है। हालांकि इस मैच के पहले भारतीय टीम के लिए एक सिरदर्द बना हुआ है कि दूसरे टेस्ट मैच में सूर्यकुमार यादव या श्रेयस अय्यर किसे मौका दे।

श्रेयस अय्यर की हुई वापसी

दूसरे टेस्ट मैच में चोट के बार श्रेयस अय्यर ने वापसी की। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है। श्रेयस अय्यर दूसरे टेस्ट मैच में खेलते हुए नजर आएंगे। उनको खेलने को लेकर भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुष्टि कर चुके हैं। श्रेयस अय्यर अभी भी अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं यदि दूसरे टेस्ट मैच के पहले वह फिट रहते हैं तो वह खेलते हुए नजर आएंगे।

हालांकि आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ में चोटिल हुए थे। इसके पहले उन्होंने बांग्लादेश दौर पर टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ आश्विन के साथ मिलकर दूसरा टेस्ट मैच जिताने में महत्वपूर्ण निभाई थी। इस दौरान उन्होंने एक शतक भी लगाया था। यही कारण है कि टीम इंडिया के लिए उन्हें बाहर बैठना आसान नहीं होगा।

ALSO READ:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले भारतीय टीम को ढूढ़ने होगें इन दो सवालों के जवाब

सूर्यकुमार यादव का क्या होगा

श्रेयस अय्यर के आने के बाद सवाल उठ रहा है कि अब सूर्यकुमार यादव का क्या होगा। क्या सूर्यकुमार यादव दूसरे टेस्ट में मैच खेल पाएंगे या फिर अपने डेब्यू मैच के बाद ही उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया जाएगा। हालांकि सूर्यकुमार यादव ने टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन वें अपने पहले टेस्ट मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए थे।

हालांकि वह दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिल्ली में नेट्स में स्पिन गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहेे है। जो कि वो अक्सर करते नहीं है लेकिन अब वें भारत की स्पिन परस्थितियों को देखते हुए गेंदबाजी का भी अभ्यास कर रहे हैं।

उन्होंने एक पोस्ट शेयर की जिसमें वह गेंद थामे दिख रहे हैं। उन्होंने साथ ही लिखा- न्यू बॉलर इन द टाउन यानी शहर में नया गेंदबाज। हालांकि उन्होंने इसके साथ इमोजी भी शेयर किए। तस्वीर में उनके साथ युवा बल्लेबाज ईशान किशन भी दिख रहे हैं। सूर्या ने इसे इंस्टाग्राम स्टोरी पर लगाया है। वह घरेलू क्रिकेट में 24 विकेट हासिल कर चुके हैं।

ALSO READ:ICC की गलती से भारत को हुआ बड़ा नुकसान, टीम इंडिया नहीं रही अब नंबर 1 टेस्ट टीम, जानिए कौन है अब पहले नंबर पर काबिज