Placeholder canvas

IND vs AUS: एशिया कप में जीत के बाद भारत के लिए आई बुरी खबर, कप्तान रोहित शर्मा ने की पुष्टि 2 मैचों के लिए बाहर हुआ ये मैच विनर!

एशिया कप 2023 का 16वां संस्करण भारत की जीत के साथ समाप्त हो गया। अब टीम इंडिया की नज़र ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरु होने जा रही वनडे सीरीज पर टिकी है। इस श्रृंखला की शुरुआत 22 सितंबर से होगी। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है।

दरअसल, एक खिलाड़ी भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज में खेलता हुआ नज़र नहीं आएगा। ये खिलाड़ी भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में चोटिल हो गया था। जिसकी वजह से वह एशिया कप 2023 के फाइनल का भी हिस्सा नहीं बन पाया था।

हम जिस प्लेयर की यहां बात कर रहे हैं उसका नाम अक्षर पटेल है। स्टार ऑलराउंडर के बाएं पैर की जांघ में खिंचाव आ गया है जिसकी वजह से उनका भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज में खेलना मुश्किल माना जा रहा है।

स्टार ऑलराउंडर की हेल्थ पर आया बड़ा अपडेट

अक्षर पटेल की हेल्थ को लेकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने बताया कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज से पहले स्टार ऑलराउंडर का ठीक होना मुश्किल है। उन्हें फिट होने में 10-12 दिन का वक्त लगेगा।

कप्तान ने कहा कि,

“अक्षर पटेल को दर्द है। पक्‍का नहीं पता। ऐसा लगता है कि उन्‍हें ठीक होने में एक सप्‍ताह या 10 दिन का समय लग सकता है। हमें इंतजार करना होगा कि कैसे वो चोट से उबरते हैं क्‍योंकि प्रत्‍येक व्‍यक्ति अलग है। कुछ लोग जल्‍दी ठीक हो जाते हैं। मुझे उम्‍मीद है कि अक्षर पटेल समय पर ठीक हो जाएंगे। मुझे इसका भरोसा नहीं कि वो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले ठीक होंगे या नहीं। मगर हमें देखना होगा।”

श्रेयस अय्यर की फिटनेस बनी चिंता का विषय

इस दौरान हिटमैन ने श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर भी चर्चा की। दरअसल, श्रेयस अय्यर एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्होंने इस टूर्नामेंट में सिर्फ दो मुकाबले खेले। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या अय्यर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज का हिस्सा बन पाएंगे? इसको लेकर अब भारतीय कप्तान ने जवाब दिया है।

कप्तान ने कहा कि,

“फाइनल में अय्यर नहीं खेल सके क्‍योंकि उन्‍हें कुछ चीजें साबित करना है। मेरे ख्‍याल से उन्‍होंने काफी चीजें पूरी कर ली हैं। अभी की बात की जाए तो वो 99 प्रतिशत ठीक हैं। वो बल्‍लेबाजी कर रहे हैं और लंबे समय तक फील्डिंग कर रहे हैं। हम जब मैदान में आए, उससे पहले अय्यर मैदान पर थे। तो लग रहा है कि वो फिट हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्‍हें लेकर हमें चिंतित होने की जरुरत है।”

ALSO READ: एशिया कप चैंपियन बनने पर भारत और भारतीय खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बरसात, श्रीलंका भी हुई मालामाल