Placeholder canvas

IND vs AUS: क्या विराट कोहली का कैच ड्राप करने की वजह से हारी ऑस्ट्रेलिया? तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड ने दिया ये जवाब, मिचेल मार्श पर कही ये बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का 5वां लीग मैच खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने विस्फोटक प्रदर्शन कर मेहमानों के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की। भारत ने विश्व कप के तहत अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले में मेहमानों ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

भारत ने पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर रचा इतिहास

इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर में 199 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके जवाब में भारत ने 41.2 ओवर में 4 विकेट पर 201 रन बनाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

बता दें कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) मैच में विराट कोहली और केएल राहुल संकटमोचक साबित हुए। दोनों ने 165 रन की अहम पार्टनरशिप निभाकर टीम इंडिया को संकट से उबारा और 6 विकेट से जीत दिलाई। इस दौरान केएल राहुल ने 115 गेंदों का सामना किया और 97 रनों की नाबाद पारी खेली।

इस मैच में उनके बल्ले से 8 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के निकले। वहीं, विराट कोहली ने 6 चौकों की मदद से 85 रनों की शानदार पारी खेली। दोनों की इस शानदार पारी के दमपर टीम इंडिया ने ये मैच 41.2 ओवर में अपने नाम कर लिया।

मिचेल मार्श ने टपकाया विराट कोहली का कैच, हेजलवुड ने दिया ऐसा रिएक्शन

अब इस मैच से जुड़ा एक किस्सा चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई मिचेल मार्श को ऑस्ट्रेलिया की हार का जिम्मेदार ठहरा रहा है क्योंकि 8वें ओवर में हेजलवुड की गेंद पर मिडविकेट में मिचेल मार्श ने विराट कोहली का कैच टपकाया था।

अगर कोहली उस वक्त आउट हो जाते तो टीम इंडिया का स्कोर 20/4 होता। लेकिन तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड मिचेल मार्श को इस हार का दोषी नहीं मानते हैं। उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी की ओर ली है।

हेजलवुड ने कहा कि,

“नहीं। मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई भूमिका थी। मुझे नहीं लगता कि कैरी वहां तक पहुंच पाता। यह मिचेल का ही कैच था। उसने कैच छोड़ा लेकिन ऐसा होता रहता है। हर कोई काफी मेहनत कर रहा है। हम आगे भी करते रहेंगे। हमारा मानना है कि नई गेंद ने अपना काम किया। हमें पता था कि स्पिनरों को खेलना कठिन होगा। उन्होंने अच्छी साझेदारी की लेकिन हमने भी शुरुआत अच्छी की थी।”

ALSO READ:न्यूजीलैंड की पक्की हुई विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह, 99 रनों से नीदरलैंड को मात देकर पॉइंट टेबल के टॉप पर बनाई जगह