Placeholder canvas

“इससे ना हो पायेगा, ऐसे जीतोगे विश्व कप” भारत की सीरीज जीत के बाद भी भड़के फैंस, BCCI को जमकर लगाई फटकार

by RAHUL MISHRA
SHARDUL THAKUR TEAM INDIA

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जहां टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम के स्टैंड इन कैप्टन स्टीव स्मिथ ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को पहला सफलता ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में मिली.

हालांकि उसके बाद भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर पूरी तरह से हावी दिखे भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल के बीच 200 रनों की साझेदारी हुई, दोनों ही बल्लेबाजों ने शतक लगाया. श्रेयस अय्यर ने 105 रनों की पारी खेली तो वहीं शुभमन गिल ने 104 रन बनाए.

भारतीय गेंदबाजों के सामने पुरीं तरह पस्त हुई ऑस्ट्रेलिया

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 399 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 400 रनों का लक्ष्य रखा. भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम को 2 झटके प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने पहले ही ओवर में दे डाला. इसके बाद डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया पारी को संभाला, लेकिन तभी बारिश की वजह से मैच रुका और ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रनों का लक्ष्य मिला.

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस दबाव में पूरी तरह से बिखर गई, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर और सीन एबोट ने अर्द्धशतकीय पारी खेली, लेकिन बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम मात्र 28.2 ओवर में मात्र 217 रनों पर सिमट गई और भारत ने ये मैच 99 रनों से अपने नाम कर लिया.

भारत की जीत के बाद भी ट्रोल हुए शार्दुल ठाकुर

भारतीय टीम ने इस मैच में 99 रनों से मिली जीत के साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. पहले मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया था और अब इस मैच में मिली जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज अपने नाम कर लिया है. इस जीत के साथ ही आईसीसी विश्व कप 2023 में वनडे की नंबर 1 टीम बनकर खेलने उतरेगी.

भारत की सीरीज जीत के बाद फैंस ने भारतीय खिलाड़ियों के तारीफों के पूल बांधे. हालांकि इस बीच कुछ लोगों ने शार्दुल ठाकुर को जमकर ट्रोल किया. आइए नजर डालते हैं कुछ मजेदार ट्वीट पर कैसे फैंस इस सीरीज जीत में अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

ALSO READ: IND vs AUS: विश्वकप से पहले गरजा भारतीय टीम, बिना रोहित-विराट 99 रन से ऑस्ट्रेलिया को रौंद सीरीज किया नाम, चमके सूर्या

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00