Placeholder canvas

शुभमन गिल पर लगेगा बैन? WTC फाइनल मैच के बीच कर दी थी ये हरकत

लंदन के ओवेल क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस बड़े मुकाबले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। जहां ऑस्ट्रेलिया ने इस ट्रॉफी को जीतकर पहली बार इस टूर्नामेंट पर अपना कब्जा जमाया है, तो वहीं दुनिया की यह दूसरी हार है, लेकिन इन सबके बीच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का विकेट काफी चर्चा में बना हुआ है। इतना ही नहीं गिल ने ट्वीट करके कुछ ऐसा कह दिया है जिस पर लगातार विवाद हो रहा है।

गिल का विकेट बना विवाद का विषय

दरअसल इस बड़े टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में जिस तरीके से आउट हुए वह लगातार सुर्खियां बटोर रहा है। इस मैच की दूसरी पारी के दौरान शुभमन गिल ने अपना विकेट कैमरून क्रीम के हाथो कैच करवाया था, जिसे थर्ड अंपायर ने भी आउट करार दिया।

शुभमन को विवादित तरीके से आउट करार दिया गया, हालांकि कई सारे पूर्व क्रिकेटर ने सवाल खड़े किए, अपने विकेट के जाने के बाद कुछ ऐसा कर दिया है, जिसकी वजह से वह लगातार सुर्खियों में आ गए हैं।

गिल की इस हरकत से खफा हुए रिकी पोंटिंग

दरअसल शुभमन के लिए अपना विकेट गंवाने के बाद अपने फैंस के साथ प्रश्न पूछा, जिसमें उन्होंने कहा कि आप इस पिक्चर को जूम करके देखिए। शुभमन की इस हरकत को देखने के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग गुस्से में भड़कते हुए नजर आए उन्होंने शुभमन गिल को लेकर के बड़ा बयान दिया है।

रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट 7 पर बातचीत करते हुए गई पर अपना बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि,

किसी तरह का जुर्माना या शायद बैन भी होगा। यह अंपायर पर सीधा प्रहार है और आप ऐसा नहीं कर सकते।’

ALSO READ: WTC 2023-25 के लिए Team India का शेड्यूल हुआ जारी, भारत को खेलने हैं कुल 19 मुकाबले, इन छह टीमों से होगा सामना