Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ चोट की वजह से बाहर!

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब 15 दिन से कम समय बचा है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टबूर को होगा। 8 अक्टबूर को टीम इंडिया अपने अभियान की शुरआत करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच आगामी विश्व कप का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार खिताब जीतकर आईसीसी ट्रॉफी के 10 साल के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका

इस बीच खबर आ रही है कि वनडे विश्व कप 2023 से पहले पाकिस्तान को तगड़ा झटका लगा है। बता दें कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह चोट की वजह से आगामी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह हसन अली को वनडे विश्व कप स्क्वॉड में शामिल किया गया है। अली ने लंबे वक्त बाद टीम में वापसी की है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह एशिया कप 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे। उन्हें फिट होने में वक्त लगेगा। यही वजह है कि वह वनडे विश्व कप का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। उनकी जगह हसन अली को टीम में शामिल किया गया है। उम्मीद है कि अली सेलेक्टर्स के भरोसे को बरकरार रखने में कामयाब होंगे।

इंजमाम-उल-हक ने की पुष्टि

पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर इंजमाम-उल-हक ने नसीम शाह की गैरमौजूदगी की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा है कि, युवा तेज गेंदबाज का वनडे विश्व कप स्क्वॉड में ना होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

चीफ सेलेक्टर ने कहा कि,

”नसीम चोटिल हैं और वे हमारे अहम गेंदबाज हैं। उनका टीम में न होना दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर हसन अली के एलपीएल के परफॉर्मेंस को देखें तो उन्होंने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है। वे अनुभवी गेंदबाज हैं और कई बड़े मौकों पर अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं। हमें ऐसे गेंदबाज की भी जरूरत है जो नई गेंद से बॉलिंग कर सके। उनकी मौजूदगी से टीम में उत्साह बना रहेगा।”

वनडे विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ , हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।

ALSO READ: IND vs AUS: कप्तान केएल राहुल ने बताया क्यों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिया पहले गेंदबाजी का फैसला