Placeholder canvas

WPL 2023 के लिए मुंबई इंडियंस ने किया कप्तान की घोषणा, इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को बनाया अपना पहला कप्तान

सोमवार को मुंबई में जारी पहले महिला आईपीएल ऑक्शन में भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने खरीदा। मुंबई ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए 1.80 करोड़ रुपये खर्च किए। वें टीम के साथ जुड़ने वाली पहली खिलाड़ी हैं। हरमनप्रीत कौर ने मुंबई के साथ जुड़ने पर खुशी जाहिर की।

मुंबई की कप्तान भी होगी हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत कौर आगामी आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस की कप्तान भी होंगी। उन्हें खरीदने के तुरंत बाद मुंबई का कप्तान नियुक्त किया गया। हरमनप्रीत कौर ने टीम का कप्तान बनने पर काफी खुशी जाहिर की।

हरमनप्रीत कौर ने कहा,

“हम लंबे समय से इस पल का इंतजार कर रहे थे और आखिरकार वह समय आ ही गया। मैं इसका इंतजार कर रही हूं। हमें इस टूर्नामेंट से बड़ी मात्रा में प्रतिभा मिलने वाली है। घरेलू खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलेगा। बहुत सारे मैचों में विदेशी खिलाड़ियों के खिलाफ। यह कुछ ऐसा है जिसे हम देखने के लिए उत्सुक हैं। “

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया की धाकड़ आलराउंडर ताहिलिया मैक्ग्राथ को खरीदने के लिए आपस में भीड़ गईं मुंबई, बैंगलोर और दिल्ली, अंत में UP ने रिकॉर्ड कीमत पर खरीदा

टी20 क्रिकेट में किया है दमदार प्रदर्शन

हरमनप्रीत 100 टी20आई खेलने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर थीं और अपनी क्लीन-हिटिंग क्षमताओं के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं। वह 2018 आईसीसी महिला T20 विश्व कप के दौरान T20I में शतक बनाने वाली पहली भारतीय महिला भी थीं और टूर्नामेंट के 2020 संस्करण में उपविजेता बनने के लिए देश का नेतृत्व किया।

वह वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में चल रहे 2023 आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में टीम की कप्तानी कर रही हैं। जहां भी वें बल्ले से अपनी टीम के दमदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी।

ALSO READ: मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया हार्दिक पंड्या जैसा घातक आलराउंडर, 1 ओवर में मैच बदलने की है क्षमता