“ये मैन ऑफ द सीरीज मेरा नहीं बल्कि उनका है” हार्दिक पंड्या ने इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द सीरीज

भारतीय टीम ने एक बार फिर बुधवार को द्विपक्षीय सीरीज़ में शानदार खेल दिखाते हुए एक और द्विपक्षीय सीरीज़ अपने नाम की। इस बार भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को 2-1 से शिकस्त दी। भारतीय टीम की यह साल की लगातार दूसरी द्विपक्षीय टी20 सीरीज़ जीत है।

इस सीरीज़ में भारतीय टीम के कप्तान सहित सभी खिलाड़ियों ने दमदार खेल दिखाया। जिन सभी की तारीफ कप्तान हार्दिक पंड्या ने मैच के बाद प्रजेंटेशन में की।

हार्दिक पंड्या टीम के प्रदर्शन से हुए खुश

इस सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन करने के लिए हार्दिक पंड्या को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। जहां उन्होंने पुरस्कार हासिल करने के दौरान पूरी भारतीय टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि

“मेरे लिए यह जीत इतनी बड़ी नहीं है, लेकिन यहाँ इतने प्रदर्शन थे जो असाधारण थे। यह मैन ऑफ द सीरीज और ट्रॉफी पूरे सपोर्ट स्टाफ को जाता है, मैं उन सभी के लिए खुश हूं।”

पंड्या ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अपने खेल के रवैये और टीम के रवैये को लेकर भी बात की। जहां उन्होंने कहा,

”मैं पढ़ने की कोशिश करता हूं कि क्या आवश्यक है। अपनी कप्तानी में, मैं इसे सरल रखना चाहता हूं और अपनी हिम्मत को वापस रखना चाहता हूं। मेरा एक सीधा सा नियम है – अगर मैं नीचे जाता हूं, तो मैं अपनी शर्तों पर नीचे जाऊंगा। हमने चुनौतियां लेने की बात की है। जब हमने आईपीएल फाइनल खेला तो हमें लगा कि दूसरी पारी ज्यादा मसालेदार है लेकिन आज इस सतह पर मैं इसे सामान्य मैच बनाना चाहता था, क्योंकि यह निर्णायक मैच था। इसलिए हमने पहले बल्लेबाजी की। उम्मीद है कि हम इसी तरह का प्रदर्शन जारी रख सकते हैं।”

ALSO READ: “राहुल सर ने कहा था कि….” 22 गेंदों में 44 रनों की तेज तर्रार पारी खेलने के बाद राहुल त्रिपाठी ने बताया कोच द्रविड़ ने कही थी ये बात

भारत को मिली सबसे बड़ी जीत

आपको बता दें कि तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को 168 रनों से शिकस्त दी। यह भारतीय टी20 इतिहास की सबसे बड़ी जीत है जबकि यह न्यूजीलैंड के टी20 इतिहास की जीत है। इसके पहले न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 103 रनों की हार मिली थी। जिसका आज रिकॉर्ड टूट गया है।

हार्दिक पंड्या की यह बतौर कप्तान चौथी टी20 सीरीज़ थी। उन्होंने चौथी ही लगातार टी20 सीरीज़ अपने नाम की। उन्होंने अब तक बतौर कोई भी सीरीज़ नहीं गंवाई है। जो कि एक रिकॉर्ड भी बन चुका है। वह अब श्रीलंका, न्यूजीलैंड, आयरलैंड जैसी टीमों के खिलाफ कप्तानी कर चुके हैं।

ALSO READ: IND vs NZ: ‘झुकती है दुनिया झुकाने वाला चाहिए’,भारत के सामने बौना साबित हुई कीवी टीम, पूरी दुनिया ने ठोका सलाम, देखें मीम्स

Exit mobile version