Placeholder canvas

लखनऊ सुपर जायंट्स ने क्यों तोड़ा गौतम गंभीर से नाता, वजह आई सामने इस कारण आईपीएल 2024 में नही दिखेंगे गंभीर

आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स को तगड़ा झटका लग सकता है। बताया जा रहा है कि टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर इस टूर्नामेंट के 17वें सीजन में लखनऊ का साथ छोड़ देंगे। वे आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की मेंटॉरशिप से इस्तीफा दे देंगे। बता दें कि आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

हालांकि, टीम फाइनल का सफर नहीं कर पाई थी। अब खबर आ रही है कि टीम के मेंटॉर गौतम गंभीर आईपीएल 2024 में नज़र नहीं आएंगे। वह टीम की मेंटॉरशिप से इस्तीफा दे सकते हैं।

KKR से जुड़ सकते हैं गौतम गंभीर

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि गौतम गंभीर अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से आईपीएल 2024 में जुड़ सकते हैं। वह इस टीम के लिए मेंटॉर की भूमिका निभा सकते हैं। लेकिन अब तक इस विषय में न तो टीम की तरफ से कोई ऑफिशियल अपडेट आया है और ना ही खिलाड़ी ने इस बात की पुष्टि की है।

मालूम हो कि गौतम गंभीर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वह आईपीएल में सिर्फ टीम मैनेजमेंट का हिस्सा बनकर उपलब्ध रहते हैं। 2011 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से वर्तमान में सांसद हैं। 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में उनका आईपीएल में उपलब्ध रह पाना मुश्किल है। यही वजह है कि पूर्व क्रिकेटर को इस टूर्नामेंट के 17वें सीजन में मजबूरन ब्रेक लेना पड़ेगा।

लोकसभा चुनाव की वजह से मेंटॉरशिप छोड़ेंगे पूर्व क्रिकेटर

इस विषय में बात करते हुए एक सूत्र ने क्रिकेटनेक्स्ट से कहा है कि,

“हां, गौतम गंभीर राजनीतिक प्रतिबद्धताओं के कारण आईपीएल 2024 से ब्रेक ले सकते हैं। वह किसी अन्य टीम से नहीं जुड़ रहे हैं और ना ही लखनऊ फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ रहे हैं। गौतम गंभीर को लोकसभा चुनाव की तैयारी में बहुत सारा राजनीतिक काम करना होगा, इसलिए वह अपनी सारी एनर्जी इसी पर केंद्रित करना चाहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“गौतम दिल्ली में बीजेपी के लिए बड़ा चेहरा हैं और अन्य जगहों पर भी उनकी लोकप्रियता काफी है। इसलिए वह अगले साल चुनाव कार्य में सक्रिय रूप से शामिल होंगे और उनके पास आईपीएल के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा, इसलिए वह आगामी सीजन में ब्रेक ले सकते हैं।”

ALSO READ:Reports: Hardik Pandya की उप-कप्तानी पर मंडराया खतरा, एशिया कप 2023 में ये खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का वाइस कैप्टन