Placeholder canvas

“अब उसे टीम इंडिया में मौका मिलना मुश्किल है” Gautam Gambhir ने चुनी श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन, दिग्गज को दिखाया बाहर का रास्ता

जनवरी महीने में टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी है. इसके लिए टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने वनडे सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन चुनी है. इस दौरान उन्होंने एक दिग्गज बल्लेबाज को बाहर का रास्ता दिखाया है.

वहीं उन्होंने सलामी बल्लेबाज के तौर पर ऐसे खिलाड़ी का चयन किया है, जो बल्ले से धमाल मचाते हैं. देखा जाए तो इस वक्त टीम इंडिया में एक अलग ही बदलाव की लहर चल रही है. माना जा रहा है कि जल्द ही भारत को एक नया कप्तान मिलने वाला है.

Gautam Gambhir ने चुनी प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए जो प्लेइंग इलेवन चुनी है उसमें उन्होंने ईशान किशन और रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज के तौर पर बताया है. इसके अलावा नंबर 3 पर विराट कोहली, नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव और नंबर पांच पर श्रेयस अय्यर को देखना चाहते हैं.

इसके अलावा ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले हार्दिक पांड्या को नंबर 6 पर जगह दी गई है. आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज की कप्तानी हार्दिक पंड्या तो वहीं वनडे सीरीज की कप्तानी के साथ रोहित शर्मा वापसी करने वाले हैं.

इस खिलाड़ी को किया बाहर

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने प्लेइंग इलेवन के दौरान टीम इंडिया के लिए कई मौके पर ओपनिंग करने वाले केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखाया है.

श्रीलंका के खिलाफ दोनों ही सीरीज में केएल राहुल उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि उन्होंने खुद छुट्टी ली है और माना जा रहा है कि नए साल में वह शादी कर सकते हैं, जिस वजह से वह टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे.

ALSO READ: बीसीसीआई में व्याप्त राजनीति की वजह से समय से पहले ही खत्म हो रहा इन 3 खिलाड़ियों को करियर, अब तक दिग्गजों में होती तुलना

शानदार हैं इस खिलाड़ी का आंकड़े

अपनी प्लेइंग इलेवन में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ईशान किशन को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना है, जिन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में डबल सेंचुरी लगाई थी. यह कारनामा करने के बाद ईशान किशन को लेकर खूब जोरो जोरो से चर्चा चल रही है.

यही वजह है कि वनडे में ईशान किशन के फॉर्म को देखते हुए शिखर धवन को बाहर किया गया और इस खिलाड़ी को टीम में रखा गया है, जो भारत को एक अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं.

ALSO READ: साल 2022 में भारत के लिए टेस्ट में बेस्ट रहे ये 2 खिलाड़ी, BCCI ने बताए नाम