Placeholder canvas

अतीक-अशरफ हत्याकांड में क्या पुलिस का है हाथ? योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 5 लोगों के खिलाफ हुई बड़ी कार्यवाही

अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड(Atiq Ahmed and Ashraf murder case) में बड़ी कार्यवाही हुई है। अतीक और अशरफ हत्या कांड के चौथे दिन बड़ी कार्यवाही की गई है। पांच पुलिसवालों को निलंबित कर दिया गया है। इस निलंबन में शाहगंज थाना प्रभारी अश्वनी सिंह, दो सब इंस्पेक्टर और 2 कॉन्स्टेबल को सस्पेंड किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि शाहगंज थाना अंतर्गत कॉल्विन हॉस्पिटल आता है और यहीं पर मेडिकल के लिए अतीक और अशरफ को पुलिस कस्टडी में लाया गया था।

15 अप्रैल को हुई थी हत्या

बता दें कि प्रयागराज के कॉल्विन हॉस्पिटल में मेडिकल के समय पुलिस कस्टडी में ले जाते वक्त अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर मौत के घाट उतार दिया था। महज 22 सेकंड में इन हमलावरों ने 14 गोलियां मारी थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अतीक के बॉडी में 9 और अशरफ की बॉडी में 5 गोलियां मिली थी। इस हत्या कांड के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में हलचल मच गया। धारा 144 लगा दिया गया और हत्याकांड के बाद जांच के लिए एसआईटी की टीम भी बनाई गई।

सोमवार को ही पुलिसकर्मियों से पूछताछ के सिलसिले में सोमवार को एसओ समेत सभी पुलिसकर्मियों से पूछताछ की गई। जिसके बाद एसआईटी रिपोर्ट के आधार पर 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया।

रिमांड पर भेजे गए हत्यारे

बता दें कि हत्यारों को पुलिस रिमांड पर कोर्ट ने भेजा है। बुधवार को प्रयागराज कोर्ट ने तीनों शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य(Lavlesh Tiwari, Sunny Singh and Arun Maurya) को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

वहीं इस हत्याकांड के बाद तीनों को नैनी जेल में रखा गया था। लेकिन अब सुरक्षा के लिहाज से तीनों को प्रतापगढ़ जेल में शिफ्ट किया गया है।

बता दें कि अतीक अहमद और अशरफ के जनाजे में उनके दोनों नाबालिग बेटे और अशरफ की दोनों बेटियां शामिल हुई थी । माफिया ब्रदर्स की हत्या के बाद से उत्तर प्रदेश में खलबली मची हुई है पुलिस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

ये भी पढ़ें-अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने CM योगी आदित्यनाथ को लिखी चिट्ठी, बताया उस मंत्री का नाम जिसने कराया उमेश पाल की हत्या