Placeholder canvas

“दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता प्रेग्नेंट हुई लेकिन बच्चा मुरली विजय का था” दोस्त से मिले धोखे के बाद आत्महत्या करना चाहते थे DINESH KARTHIK

दिनेश कार्तिक: क्रिकेट के इतिहास की ऐसी कहानी जिस पर हर कोई बात करने से झिझकता है. कहानी है ऐसे दो क्रिकेटरों की जो खेलते तो एक ही टीम से थे, लेकिन दोनो के बीच एक ऐसी घटना घटी कि अब दोनो एकदूसरे को देखना भी पसंद नही करते हैं. हम बात कर रहे हैं दिनेश कार्तिक और मुरली विजय की.

आइए इस लेख में बात करते हैं भारतीय क्रिकेट इतिहास कि उस कहानी की, जिसको पढ़कर आपको प्यार और दोस्ती पर से विश्वास उठ जाएगा.

क्या है मुरली विजय और दिनेश कार्तिक की कहानी

साल था 2007, भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपने बचपन की दोस्त निकिता से विवाह किया. लेकिन दिनेश और निकिता का रिश्ता ज्यादा दिन तक चल नही सका और दोनो के बीच साल 2012 में तलाक हो गया. तलाक का कारण था दिनेश की पत्नी निकिता का अफेयर उनके पति के साथी क्रिकेटर मुरली विजय के साथ था.

उस वक्त 2012 में दिनेश कार्तिक कर्नाटक के खिलाफ तमिलनाडु में विजय हजारे ट्रॉफी का एक रोमांचक मैच खेल रहे थे. इस मैच के दौरान दिनेश कार्तिक को अपनी पत्नी निकिता और दोस्त मुरली विजय के अफेयर के बारे में पता चला, जिसके बाद दोनो के बीच तलाक हुआ और दिनेश कार्तिक हर तरीके से टूट गए थे.

ALSO READ: टी20 के बाद अब रोहित शर्मा से वनडे कप्तानी भी छीनने की फिराक में हैं हार्दिक पंड्या, बीच मैदान में करने लगे ये काम, सातवें आसमान पहुंचा हिटमैन का गुस्सा, देखें वीडियो

दिनेश कार्तिक को तीन साल बाद मिला सच्चा प्यार

निकिता और मुरली विजय का शादी उसी वर्ष हुआ और, दोनों अगले ही साल पेरेंट्स बने, दरअसल दिनेश कार्तिक से तलाक के पहले ही निकिता मुरली विजय के बच्चे की माँ बनने वालीं थीं. लेकिन दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक तीन साल टूटे दिल के साथ अपना जीवन बिताते रहे.

दिनेश कार्तिक को इस घटना के तीन साल बाद 2015 में सच्चा प्यार मिला. दिनेश कार्तिक भारतीय स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से मिले. हालांकि कहा जाता है कि दीपिका क्रिकेटरों से नफरत करती थीं और उनका मानना ​​था कि उन्हें जिस तरह का प्रचार और शोहरत मिलती है, जिससे बाकि खेल को प्रोत्साहन नही मिलता है. लेकिन जब दीपिका, दिनेश कार्तिक से मिली तो वह उनके सिम्पल लाइफ से प्रभावित हो गईं और दोनो ने साल 2015 में शादी किया.

ALSO READ: भारत को मुश्किल से मिली जीत पर क्या बोले रोहित शर्मा? भारत को विश्व कप जीता सकता है ये खिलाड़ी, कप्तान भी हैं इस अदा पर फिदा