Placeholder canvas

‘CSK कोटा पर हुआ गायकवाड़ का सेलेक्शन…’ BCCI ने किया सरफराज, ईश्वरन और पांचाल को इग्नोर भड़के फैन्स ने उठाये सवाल

by Mayank Tripathi

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच अगले महीने से शुरु होने जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवाओं को भी मौका दिया है। इनमें ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार जैसे तमाम प्लेयर्स शामिल हैं। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोरीं थीं जिसके फल अब उन्हें टीम में सेलेक्शन के रुप में मिला है।

सरफराज, ईश्वरन और पांचाल हुए अनदेखी का शिकार

दुख की बात ये है कि पिछले कई सीजन्स से घरेलू क्रिकेट में विस्फोटक प्रदर्शन कर रहे कुछ खिलाड़ियों को एक बार फिर सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार होना पड़ा है। दरअसल, सरफराज खान, अभिमन्यू ईश्वरन और प्रियांक पांचाल जैसे प्लेयर्स पिछले कुछ समय से डोमेस्टिक क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके बावजूद सेलेक्टर्स उन्हें बार-बार इग्नोर कर रहे हैं। यही वजह है कि अब भारतीय फैंस के सब्र का बांध टूट गया है और उन्होंने सोशल मीडिया पर सेलेक्शन कमेटी के सेलेक्शन प्रॉसेस पर सवाल उठाने शुरु कर दिए हैं।

फैंस कर रहे विरोध

सोशल मीडिया पर बीती शाम से ऋतुराज गायकवाड़ को टार्गेट किया जा रहा है। कुछ यूजर्स का कहना है कि उन्हें सीएसके के कोटे से भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है। दरअसल, पिछले कुछ समय से गायकवाड़ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं। इसके बावजूद उनका टीम में सेलेक्शन सवाल खड़े करता है। यही वजह है कि अब फैंस बीसीसीआई पर भेदभाव का आरोप लगा रहे हैं।

खिलाड़ियों का करियर

मालूम हो कि सरफराज खान, अभिमन्यू ईश्वरन और प्रियांक पांचाल घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। तीनों ने विरोधी टीमों के खिलाफ कई बड़ी पारियां खेली हैं। सरफराज ने 37 फर्स्ट क्लास मैचों में 79.65 के औसत से 3505 रन बनाए हैं। वहीं, अभिमन्यू ने 87 फर्स्ट क्लास मैचों में 6556 रन बनाए हैं। इसके अलावा प्रियांक पांचाल 111 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 47.02 के औसत से 7901 रन बनाए हैं।

IND vs WI सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

ALSO READ:WC Qualifiers 2023: मात्र 90 गेंदों में श्रीलंका ने जीत लिया 50 ओवर का मैच, वानिंदु हसरंगा ने 13 रन देकर झटके 5 विकेट

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00