Placeholder canvas

चयनकर्ताओं ने तो दे दिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में मौका, लेकिन रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में नहीं देंगे इन 2 खिलाड़ियों को जगह!

by Nihal Mishra
TEAM INDIA PLAYING XI WTC FINAL

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार को भुलाकर भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर एक नई शुरूआत करना चाह रही है. इस साल भारतीय टीम को एकदिवसीय विश्व कप भी खेलना है तो ऐसे में उसे बेहतर तैयारी जारी रखनी होगी. जहां तक मामला टेस्ट क्रिकेट का है, तो भारतीय टीम मैनेजमेंट कुछ बड़े बदलाव करना चाह रही है. वेस्टइंडीज दौरे पर भारत को दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है जहां बीसीसीआई दो नए खिलाडियों को मौका देगी.

चेतेश्वर पुजारा के जगह खेलेगा यह युवा खिलाड़ी

एक समय के भारत के भरोसेमंद खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा इस वक्त ख़राब फाॅर्म से जूझ रहे हैं. क्रिकेटिंग गलियारे में लगातार यह खबर आ रही है कि भारतीय टीम चेतेश्वर पुजारा को ढोना बंद करे. ऐसे में सवाल यह भी है कि अगर पुजारा बाहर जाते हैं तो उनका जगह कौन लेगा.

पिछले आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया था, अब उनका जगह टेस्ट स्क्वॉड में हो सकता है. जायसवाल को पुजारा का जगह मिल सकता है.

ईशान किशन हो सकते हैं अगले विकेटकीपर बल्लेबाज

पिछले पांच टेस्ट से भारतीय टीम मैनेजमेंट केएस भरत को प्लेइंग इलेवन में मौका दे रही है. लेकिन भरत ने एक भी मैच में अर्धशतक तक नही लगाया है.

इसलिए यह बात सर्वविदित है कि केएस भरत टेस्ट फाॅर्मेट से बाहर होंगे और उनके जगह पर ईशान किशन को मौका मिलेगा. ईशान किशन ने अब तक टेस्ट डेब्यू नही किया है, लेकिन उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट का भरपूर अनुभव है.

ऐसा हो सकता है भारत का स्क्वॉड

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकपतन), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल , मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी

ALSO READ: 37 मैचों में 80 की औसत से 3505 रन बनाने के बावजूद सरफराज खान को क्यों नहीं मिल रहा भारतीय टीम में मौका, वजह आई सामने

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00