Devon

भारत में इस समय इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन किया जा रहा है। वहीं पाकिस्तान इस समय न्यूजीलैंड के साथ पांच वनडे मैचों की वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। हालांकि सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। जैसे न्यूजीलैंड ने अपने नाम किया है तो वहीं अब तीसरा मुकाबला 3 मई को खेला जाएगा।

हालांकि न्यूजीलैंड के कुछ अहम खिलाड़ी इस समय आईपीएल खेलने में व्यस्त हैं और अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ने का काम कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने तोड़ा बाबर आजम का रिकॉर्ड

दरअसल रविवार को सीएसके बनाम आरआर के बीच में शानदार मुकाबला देखने को मिला। जिसमें चेन्नई के सलामी बल्लेबाज कोनवे शानदार शानदार पारी खेली। लेकिन इस दौरान वह अपना शतक पूरा करने से चूक गए लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया।

इस खिलाड़ी ने पंजाब के खिलाफ 52 गेदों में 177 की स्ट्राइक रेट के साथ 92 रनों की पारी खेली। जिसमें 16 चौके और एक छक्का भी लगाया। यानी कि इस खिलाड़ी ने में 17 गेंदों में 70 रन बनाए।

बाबर आजम को पछाड़ निकले आगे

जानकारी के लिए बता दें कि डेवोन कॉनवे ने T20 क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पीछे छोड़ दिया है।

इतना ही नहीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने 144 की पारी में 5000 रन को पूरा किया तो वहीं बाबर आजम ने इस उपलब्धि को पाने के लिए 139 पारियां खेली थी। इस लिस्ट में सबसे ऊपर यूनिवर्स बॉस यानी क्रिस गेल का नाम है जिन्होंने 132 पारी में 5000 रन बना लिए थे।

Read More :IPL 2023 PlayOff Scenario: प्‍लेऑफ की रेस में बड़ा उलटफेर, जानिए किन 4 टीमों की दावेदारी है पक्की, तो किनका खत्म हुआ आईपीएल सफर

Published on May 1, 2023 6:08 pm