Placeholder canvas

DCW vs RCBW: शेफाली वर्मा और मेग लेनिंग की तूफानी पारी में उड़ी RCB, दिल्ली कैपिटल्स ने 60 रनों से दी शिकस्त

रविवार को वीमेंस प्रीमियर लीग में पहला डबल हेडर आयोजित हुआ। जिसमें पहला मुकाबला राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स की महिला टीम का हुआ। इस मैच में दिल्ली की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए। जवाब में आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 163 रन ही बना सकी। यह मैच दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 60 रनों से जीत लिया।

दिल्ली के ओपनरों ने की तूफानी बल्लेबाजी

मैच में स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। स्मृति के इस फैसले को जल्दी ही गलत साबित कर दिया। दिल्ली की दोनों ओपनर शैफाली वर्मा और मेग लेनिंग ने। दोनों ने शुरुआत से तूफानी बल्लेबाजी की और महज 10 ओवर में 100 रन जोड़ डाले। दोनों ने पहले विकेट के लिए 162 रनों की साझेदारी की।

दिल्ली का पहला विकेट कप्तान मेग लेनिंग के रूप में गिरा। जो 43 गेंदों पर 72 रन बनाकर हीथर नाइट की गेंद पर बोल्ड हो गई। इसी ओवर की पांचवी गेंद पर हीथर नाइट ने दिल्ली की दूसरी ओपनर शैफाली वर्मा को भी पवेलियन लौटा दिया। वें 45 गेंदों पर 84 रन बनाकर आउट हुई।

इसके बाद दिल्ली के लिए तीसरे विकेट के लिए जेमिमा रोडिग्ज और एम कप्पे ने 60 रनों की साझेदारी की और दिल्ली को 200 के पार पंहुचाया। दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए।

ALSO READ: इंदौर की पिच के विवाद पर MPCA के अध्यक्ष का चौकाने वाला खुलासा, बताया किसके कहने पर बनाई थी ऐसी पिच

नाॅरिस के आगे लड़खड़ाई आरसीबी

जवाब में आरसीबी ने भी तूफानी शुरुआत की और महज 4 ओवर में 40 रन जोड़ डाले। लेकिन इसके बाद पहले टीम की ओपनर सोफी डिवाइन 14 रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद टीम की कप्तान स्मृति मंधाना 23 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद एलिसा पैरी और डी कसाट ने पारी को संभालने की कोशिश की। इस दौरान एलिसा पैरी ने कुछ आक्रमक शाॅट भी लगाए।

इसके बाद दिल्ली गेंदबाज तारा नाॅरिस ने एक ओवर में ही दो विकेट झटकर मैच का पासा पलट दिया। उन्होंने पहले एलिसा पैरी को और फिर कसाट आउट कर दिया। इसके बाद आरसीबी की पारी नहीं संभल पायी और टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 163 रन ही बना सकी।

टीम की ओर से कप्तान स्मृति मंधाना ने ही सर्वाधिक 35 रन बनाए जबकि दिल्ली की ओर से नाॅरिस ने 5 विकेट लिए। उन्हें उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में रोहित शर्मा नहीं करेंगे भारतीय टीम की कप्तानी, ये खिलाड़ी होगा कप्तान