RAHUL DRAVID TEAM INDIA WTC FINAL

जुलाई महीने में टीम इंडिया (Team India) को वेस्टइंडीज का दौरा करना है जहां दो टेस्ट, तीन वनडे और 5 टी-20 मुकाबले खेलने है. अभी तक देखा जाए तो कई ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बेहद ही खराब प्रदर्शन दिखाया था जिनका पत्ता अब टीम इंडिया (Team India) से कट सकता है.

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप और अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसके लिए बीसीसीआई किसी तरह का कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है. यही वजह है कि टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का पत्ता कट सकता है.

इस खिलाड़ी को किया जाएगा बाहर

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं चेतेश्वर पुजारा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में इस खिलाड़ी से काफी उम्मीद थी लेकिन उन्होंने अपने बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखाया. यही वजह है कि टेस्ट टीम से अब इन्हे ड्रॉप किया जा सकता है.

इनकी जगह टीम इंडिया (Team India) में बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका देने पर विचार किया जा रहा है, जिन्होंने आईपीएल में राजस्थान के लिए रनों की बरसात कर दी थी. इस खिलाड़ी ने इससे पहले घरेलू क्रिकेट में भी जमकर कमाल दिखाया है.

इन खिलाड़ियों की होगी वापसी

बताया जा रहा है कि वेस्टइंडीज दौरे पर मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को आराम दिया जा सकता है, क्योंकि तुरंत एशिया कप और फिर वनडे वर्ल्ड कप भी खेलना है. इसलिए इन खिलाड़ियों का फिट रहना काफी जरूरी है. ऐसे में संजू सैमसन की टीम इंडिया (Team India) में वापसी हो सकती है जो विकेटकीपिंग करने के साथ-साथ बल्लेबाजी भी करते हैं.

वहीं उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को बतौर तेज गेंदबाज भी लाया जा सकता है. पहले भी इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए खेलते हुए कमाल दिखाया है.

ALSO READ: आईपीएल 2024 खेलते नजर नहीं आयेंगे महेंद्र सिंह धोनी, तो ऋतुराज गायकवाड़ नहीं ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान!

Published on June 15, 2023 8:24 pm