CHETESHWAR PUJARA DULEEP TROPHY

दिग्गज भारतीय (Indian Cricket Team) खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका नहीं दिया गया, बीसीसीआई चयनकर्ता (BCCI Selector’s) मान चुके हैं कि अब चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भारत (Team India) के लिए अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल चुके हैं. 35 साल के दिग्गज भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (ICC World Test Championship Final) मैच खेले थे, जिसके बाद उन्हें मौका नहीं मिला.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौका न मिलने के बाद दिग्गज भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट (County Cricket) खेलने का फैसला किया है.

भारत छोड़ चेतेश्वर पुजारा ने किया इंग्लैंड का रुख

घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पुजारा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. वह लगातार तीसरे सीजन में ससेक्स क्लब के लिए खेलते नजर आएंगे.

चेतेश्वर पुजारा ने 2024 के काउंटी सीजन के लिए इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट क्लब ससेक्स के साथ फिर से करार किया है. वह पहली बार 2022 में ससेक्स से जुड़े थे. ये स्टार बल्लेबाज 2024 के सत्र में काउंटी चैंपियनशिप के पहले 7 मैच के लिए उपलब्ध रहेगा.

ससेक्स के लिए लगातार रन बना रहे हैं चेतेश्वर पुजारा

दिग्गज भारतीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स से जुड़ने के बाद एक शतकीय पारी खेली और उसके बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि

ससेक्स की तरफ से पुजारा का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने इस क्लब की तरफ से काउंटी चैंपियनशिप के 18 मैचों में 64.24 की औसत से 1863 रन बनाए हैं जिसमें 8 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 231 रन है जो उन्होंने पहले सीजन में डर्बीशर के खिलाफ बनाया था.

अब बात करें चेतेश्वर पुजारा के करियर की तो उन्होंने अब तक भारत के लिए 103 टेस्ट मैच खेले और 19 शतकों की मदद से कुल 7195 रन बनाए. वह टेस्ट क्रिकेट में 3 बार दोहरे शतक लगा चुके हैं.

ALSO READ: “भारतीय बल्लेबाज बिलकुल भी….” तीसरे टी20 से पहले भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बताया क्यों साउथ अफ्रीका में फ्लॉप है भारत

Published on December 14, 2023 1:37 pm