Placeholder canvas

“दोनों शानदार प्रदर्शन करते हैं, लेकिन…..” अजीत अगरकर ने बताया क्यों एशिया कप 2023 से बाहर किए गये अश्विन और चहल

एशिया कप 2023 के लिए सोमवार को बीसीसीआई ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी। इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा जैसे धुरंधर खिलाड़ियों को शामिल किया गया। हिटमैन इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या उप-कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार खिताब को जीतने में कामयाब होगी और वनडे विश्व कप 2023 के लिए अपनी तैयारियों को मजबूती देगी।

चहल-अश्विन को झटका

बता दें कि एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में 6 मीडियम पेसर, 4 स्पेशलिस्ट और दो ऑलराउंडर खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। हैरानी की बात ये है कि इस टीम में न ही कोई लेग स्पिनर है और न ही ऑफ स्पिनर मौजूद है।

सेलेक्टर्स ने अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल को मौका नहीं दिया है। दोनों को इस स्क्वॉड से बाहर रखा गया है। सेलेक्टर्स के इस फैसले ने सभी को हैरान किया है। इस विषय में अब सेलेक्शन कमेटी के चीफ अजीत अगरकर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि दोनों शानदार खिलाड़ी हैं। लेकिन टीम के बैलेंस को देखते हुए उन्हें बाहर रखा गया है।

अगरकर ने कहा कि,

“दोनों शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन हमें टीम के संतुलन पर ध्यान देना था। दो स्पिनरों को शामिल करना मुश्किल था।”

इन प्लेयर्स के लिए बंद हो गए विश्व कप के दरवाजे?

मालूम हो कि एशिया कप 2023 के बाद टीम इंडिया वनडे विश्व कप खेलती नज़र आएगी। माना जा रहा है कि जिन खिलाड़ियों के साथ टीम इस टूर्नामेंट में उतरेगी, उन्हीं के साथ आगामी विश्व कप में भी खेलती नज़र आएगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि चहल और अश्विन के लिए टीम के दरवाजे बंद हो गए हैं। इसपर कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि किसी के लिए टीम के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं।

कप्तान ने कहा कि,

“विश्व कप के लिए रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर, किसी के लिए दरवाजे बंद नहीं।”

एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन।

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन वनडे में कौन है स्ब्स्से बेहतरीन, खुद देखें रिकॉर्ड, Asia Cup में कौन है प्लेइंग XI का हकदार