Placeholder canvas

WTC फाइनल में सिर्फ पानी पिलाते नजर आयेंगे ये 4 खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा नहीं देंगे प्लेइंग 11 में मौका

आज से ठीक 5 दिन बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच इंग्लैंड के ऐतिहासिक क्रिकेट ग्राउंड ‘द ओवल’ में WTC का फाइनल (WTC FINAL) खेला जाएगा. इस फाइनल (WTC FINAL) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने स्क्वॉड (TEAM INDIA SQUAD) का ऐलान कर दिया है और भारतीय टीम (Indian Cricket Team) लगातार प्रैक्टिस कर रही है. हम इस लेख में उन चार खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं, जो WTC फाइनल (WTC FINAL) के प्लेइंग इलेवन में जगह नही बना पाएंगे.

उमेश यादव

उमेश यादव को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है, लेकिन ज्यादातर क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह नही मिलने वाली है. कारण की भारतीय टीम के तीन तेज गेंदबाजों के साथ प्लेइंग इलेवन में उतरने वाली है जिसमें उमेश यादव का जगह नही बनता दिख रहा है. फाइनल में भारत के तीन गेंदबाज मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर के रूप में होंगे.

इशान किशन

इशान किशन मुख्य स्क्वॉड में तो शामिल नही हैं, लेकिन स्टैंड बाई प्लेयर्स की लिस्ट में जरूर शामिल हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम मैनेजमेंट केएस भरत पर विश्वास जताएगी. ऐसे में इतना तो तय है कि इशान किशन की जगह प्लेइंग इलेवन में नही बनने वाली है.

जयदेव उनादकट

जयदेव ने घरेलू टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था, जिसके वजह से उनको WTC फाइनल के स्क्वॉड में जगह मिली. लेकिन मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के रहते जयदेव उनादकट को जगह मिलने से रही.

कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि उनादकट भारत के तरफ से एकलौते बायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं, ऐसे में उनको जगह मिलनी चाहिए, लेकिन उनके न खेलने का कारण यह है कि उनके जगह पर शार्दुल ठाकुर को जगह मिलेगा जो जरूरत पड़ने पर रन भी बना सकते हैं.

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल ने पिछले दिनों में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है. लेकिन उनके साथ समस्या यह है कि इंग्लैंड में एक से अधिक स्पिनर्स को मौका नही मिल सकता.

वहीं एकलौते स्पिनर के रूप में या तो जडेजा को मौका मिलेगा या फिर रवि अश्विन को. ऐसे में अक्षर पटेल टीम में तो शामिल हैं लेकिन सिर्फ सीट गरम करते दिखेंगे.

ALSO READ:भारत को मिला जसप्रीत बुमराह से भी घातक गेंदबाज लगातार 150KMPH की स्पीड से कर रहा है गेंदबाजी