Placeholder canvas

रिंकू सिंह के लिए आई खुशखबरी, इस दौरे पर होंगे भारतीय टीम का हिस्सा

रिंकू सिंह: भारत और वेस्टइंडीज के बीच जल्द ही 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज शुरु होने जा रही है। इस दौरे के लिए टीम इंडिया रवाना हो चुकी है। बीसीसीआई ने टेस्ट और वनडे में रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी है जबकि टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया का नेतृत्व करते हुए नज़र आएंगे।

खास बात ये है कि टेस्ट, वनडे और टी20 टीम में सेलेक्टर्स ने युवाओं को भरपूर मौका दिया है। ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल जैसे युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 में दमदार प्रदर्शन के दमपर टीम में जगह बनाई है।

रिंकू सिंह को नहीं मिली टीम में एंट्री, बीसीसीआई अधिकारी ने बताई वजह

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। हैरानी की बात ये है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह को शामिल नहीं किया गया है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी दिनों से बहस चल रही है।

इस बीच एक बीसीसीआई अधिकारी ने खुलासा किया है कि रिंकू सिंह को भारत और आयरलैंड के बीच अगस्त के माह में होने जा रही टी20 सीरीज में खेलने का मौका मिल सकता है।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि,

“रिंकू और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अन्य खिलाड़ी आयरलैंड जाएंगे क्योंकि चयन समिति एक समय सभी को आजमाना नहीं चाहती। भारतीय वनडे टीम के सात खिलाड़ी ऐसे हैं जो टी20 नहीं खेलेंगे क्योंकि वे खिलाड़ी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे अगस्त के अंत में एशिया कप खेलेंगे।“

हार्दिक और अक्षर की मौजूदगी में रिंकू सिंह को जगह देना मुश्किल

मालूम हो कि आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ अपने बल्ले से खूब आग उगली थी। इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं बनाया।

दरअसल, टीम में हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल जैसे फिनिशर्स मौजूद हैं, जो कुछ ही पल में मैच का रुख बदल सकते हैं। ऐसे में रिंकू को टीम में जगह देना काफी मुश्किल था। माना जा रहा है कि रिंकू सिंह को आयरलैंड के दौरे पर टीम इंडिया में एंट्री मिल सकती है।

इसके अलावा भारतीय टीम कुछ ही दिनों में एशियन गेम्स के लिए चीन का दौरा करेगी। उम्मीद है कि सेलेक्टर्स रिंकू सिंह को टीम का हिस्सा बना सकते हैं।

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में रोहित शर्मा से भिड़ा ये भारतीय खिलाड़ी, विराट-रोहित की टीम को दी मात