Placeholder canvas

श्रीलंका के खिलाफ भारत की टी20 टीम देख समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के ये 3 फैसले

3 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज शुरू होगी। इस सीरीज के लिए मंगलवार को भारतीय टीम की घोषणा की गई। जहां टीम की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपी गई। साथ ही भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया।

श्रीलंका के खिलाफ चुनी गई टीम में बीसीसीआई ने की ऐसे फैसले हैं, जो बिलकुल समझ से परे हैं। आईये जानते हैं कुछ ऐसे फैसलों के बारें में।

1.सिर्फ एक फ्रंट लाइन स्पिनर चुना

श्रीलंका के खिलाफ इस तीन टी20 सीरीज़ के लिए जो टीम चुनी गई हैं। उस टीम में सिर्फ एकमात्र फ्रंट लाइन स्पिनर को चुना गया है जो कि एकमात्र युजवेंद्र चहल है। चहल के अलावा किसी और फ्रंट स्पिनर को नहीं चुना गया है। जबकि सभी मैच भारत में खेले जाएंगे। जहां कंडीशन हमेशा से स्पिन फ्रेंडली रही है। भारतीय चयन सीमित का यह निर्णय टीम पर काफी पड़ सकता है।

2. पृथ्वी शाॅ, जगदीशन जैसे खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को चुना गया है लेकिन अब भारत के घरेलू क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी है। जिन्हें अब भी बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकी है।

इसमें पृथ्वी शॉ, सरफराज खान और एन जगदीशन जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं। जो लगातार घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जिन्हें मिलना चाहिए था श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका लेकिन चयनकर्ताओं ने किया नजरअंदाज

3. 5 तेज गेंदबाजों को मिला मौका

बीसीसीआई की चयन समिति ने इस सीरीज़ के 5 तेज गेंदबाजों को चुना है, जिसमें शिवम मावी और मुकेश कुमार को पहली बार चुना गया है, लेकिन बीसीसीआई के भारत में 5 तेज गेंदबाजों को चुनना समझ से परे है, क्योंकि भारत में अधिकतम 3 तेज गेंदबाज ही खेलते हुए नजर आएंगे।

बाकी दो गेंदबाज बेंच पर नजर आएंगे। बीसीसीआई ने इन तेज गेंदबाजों की जगह मीडिल ऑर्डर के लिए बल्लेबाजों को चुन सकता था। जो भारतीय बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान करते।

ALSO READ:“तुम्हे अब भारत छोड़ आयरलैंड के लिए खेलना चाहिए” पृथ्वी शॉ को मिली भारत छोड़ आयरलैंड से खेलने की सलाह