Placeholder canvas

वेस्टइंडीज दौरे पर BCCI से हुई बड़ी चूक! इस खिलाड़ी को बाहर कर टीम इंडिया ने की बड़ी गलती, पूरे सीरीज में भुगतना होगा अंजाम

12 जुलाई भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है, जिसके बाद तीन मैचों की वनडे और पांच मैचों की टी-20 सीरीज भी खेला जाना हैं. आपको बता दे कि वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया के स्कावड का ऐलान कर दिया है, जिसमें एक खिलाड़ी को पूरी तरह से नजरअंदाज किया गया है.

माना जा रहा है कि इस खिलाड़ी को टीम में शामिल ना करके बीसीसीआई ने बहुत बड़ी गलती कर दी हैं जिस कारण भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में भारत को नुकसान हो सकता है.

इस खिलाड़ी को न चुनकर BCCI ने की बड़ी गलती

हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे है वह कोई और नहीं दीपक चाहर है जिन्हें भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज दौरे पर मौका नहीं दिया गया है. दरअसल कई मौके पर इन्होंने टीम इंडिया के लिए मैच विनिंग पारी खेली है. उसके बावजूद भी चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को नजरअंदाज किया है. दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए 10 वनडे इंटरनेशनल में 15 विकेट और 24 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 29 विकेट अपने नाम किए हैं. इस खिलाड़ी को डेथ ओवर में भी कातिलाना गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता हैं.

भारत को होगा बड़ा नुकसान

वेस्टइंडीज और भारत (IND vs WI) के बीच होने वाला दोनों टेस्ट मैच जिस मैदान पर होना है, वहां की पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है. ऐसे में अगर दीपक चाहर को मौका दिया जाता तो वह कमाल कर सकते थे. दीपक चाहर की सबसे बड़ी ताकत है कि वह शुरुआती और बीच के ओवर में विकेट निकालकर सामने वाली टीम को पूरी तरह कमजोर करने की काबिलियत रखते हैं. इसके बावजूद भी रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी के बारे में एक बार भी नहीं सोचा.

ALSO READ:3 खिलाड़ी जो टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद कर सकते हैं संन्यास का ऐलान और ये खिलाड़ी हो सकते हैं उनके विकल्प