Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ BCCI ने भारतीय टीम की करी घोषणा, महीनों बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

BCCI ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में कप्तानी करेंगे और केएल राहुल उपकप्तान होगे। 

रविंद्र जडेजा की वापसी

दिलचस्प बात यह है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 2022 में चोट से जूझने के बाद क्रिकेट नही खेला है पर अब बीसीसीआई ने उन्हे टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शामिल किया है। 

हालांकि उनका खेलना उनकी फिटनेस पर निर्भर करता है, ऐसा खुद बीसीसीआई ने कहा है। ऋषभ पंत के ना होने से केएस भरत, जो की अब तक एक बैकअप विकेटकीपर के तौर पर भारतीय टेस्ट टीम में रहे है, अब प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आएंगे। 

ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को भी मौका

ईशान किशन को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने काफी समय से रणजी ट्रॉफी में अच्छा खेल दिखाया है। वही सूर्यकुमार का लगातार डोमेस्टिक और भारत के लिए कमाल का प्रदर्शन उन्हे टेस्ट टीम में भी ले आया है। 

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, पहली बार इस खिलाड़ी को मिला मौका तो ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े दुश्मन की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, सी पुजारा, वी कोहली, एस अय्यर, केएस भरत (डब्ल्यूके), इशान किशन (डब्ल्यूके), आर अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव। 

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 2023

पहला टेस्ट – 9 फरवरी से 13 फरवरी (नागपुर)

दूसरा टेस्ट – 17 से 21 फरवरी (दिल्ली)

तीसरा टेस्ट – 1 से 5 मार्च (धर्मशाला)

चौथा टेस्ट – 9 से 13 मार्च (अहमदाबाद)

पहला वनडे – 17 मार्च (मुंबई)

दूसरा वनडे – 19 मार्च (विशाखापत्तनम)

तीसरा वनडे – 22 मार्च (चेन्नई)

ALSO READ:ईशान किशन को करना होगा इंतजार! श्रीलंका को 2-0 से हराने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया किन खिलाड़ी की पक्की है विश्व कप 2023 में जगह